JU GWALIOR NEWS- NAAC निरीक्षण के लिए प्रबंधन ने व्यवस्थाएं बदली, 8 साल बाद टीम ने दी दस्तक

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्थित जीवाजी विश्वविद्यालय में 8 साल बाद नेशनल असेसमेंट एंड एक्रीडिटेशन काउंसिल (NAAC) की टीम निरीक्षण के लिए आई है। 5 सदस्यों वाली टीम का नेतृत्व डा. आलोक अग्रवाल कर रहे हैं।  यह टीम 3 दिन निरीक्षण करेगी। 

टीम ने पहले दिन सभी अध्ययनशालाओं का निरीक्षण कर लिया। नैक टीम के अध्यक्ष डा. आलोक अग्रवाल के नेतृत्व में टीम सोमवार सुबह सबसे पहले प्रशासनिक भवन में बने टंडन हाल पहुंची। यहां पर कुलपति प्रो. अविनाश तिवारी ने वर्ष 2016 से 2021 की उपलब्धि, शोध, सुविधाओं, एमओयू, एलुमनी सहित जेयू की अन्य गतिविधियों को लेकर प्रजेंटेशन दिया। इसके बाद आइक्यूएसी कार्डिनेटर प्रो. जीबीकेएस प्रसाद ने भी टीम के समने प्रेजेंटेशन दिया। प्रजेंटेशन के बाद डीन्स, बोर्ड आफ स्टडीज के अध्यक्ष और अध्ययनशालाओं के विभागाध्यक्ष के साथ मीटिंग की। टीम के सदस्यों ने प्रशासनिक भवन के सामने बने पार्क में पौधारोपण किया। 

यह उठे सवाल

नैक की पांच सदस्यीय टीम दो भागों में बंट गई। एक टीम ने विभागों का निरीक्षण किया, जबकि चेयरमैन के नेतृत्व वाली टीम ने अधिकारियों के साथ बैठक की। सदस्यों ने छात्र संघ चुनाव को लेकर पूछा, क्या यहां चुनाव नहीं होते हैं। इसकी प्रक्रिया क्या है। इस सवाल के जवाब में प्रोफेसरों ने कहा कि सरकार स्तर से नहीं हो रहे हैं। लंबा समय बीत गया है। विभागों में एलुमनी विद्यार्थियों के फोटो लगे हुए थे, उनमें तारीखें नहीं लिखी थी। इस पर टीम ने कहा, यदि तारीख नहीं है तो व्यक्ति पहचानेगा कि फोटो किस साल के विद्यार्थी का है।

जेयू के अंदर की व्यवस्थाएं बदली

नैक निरीक्षण को लेकर जेयू के अंदर की व्यवस्थाएं बदल दी हैं। अंदर आने वाले वाहनों को प्रशानिक भवन तक नहीं आने दिया। बैंक के सामने पार्क कराया गया। गेट पर विद्यार्थियों को पूछने के बाद प्रवेश दिया गया। पूरे परिसर की सफाई की गई है। फव्वारे भी चालू किए गए हैं। इसके अलावा विभागों के बोर्ड भी बदल दिए हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !