INDORE NEWS- कलेक्टर के क्लर्क ने ठेकेदारों का 1 करोड़ अपने अकाउंट में जमा कर लिया, FIR

इंदौर।
मध्य प्रदेश के सबसे अमीर शहर इंदौर में कलेक्टर कार्यालय का क्लर्क भी करोड़ों में खेलता है। ट्रेजरी की जांच में पाया गया कि सहायक ग्रेड 3 श्री मिलाप सिंह चौहान ने फैल्ड चालानों का 1 करोड़ रिफण्ड अपने खुद के सेविंग अकाउंट में जमा कर दिया। स्वाभाविक है, जिसे रिफंड मिलना चाहिए उसके साथ भी कुछ ऐसा किया गया होगा कि उसने आज तक शिकायत नहीं की। खुलासा होने के बाद कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सहायक ग्रेड तीन श्री मिलाप चौहान को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है तथा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश भी दिये हैं।

वरिष्ठ जिला कोषालय अधिकारी श्री टी.एस. बघेल ने बताया कि कलेक्टर कार्यालय के देयकों का आयुक्त, कोष एवं लेखा कार्यालय के निरीक्षण दल द्वारा 16 एवं 17 मार्च 2023 को जिला कोषालय इंदौर कार्यालय के निरीक्षण में देयकों का परीक्षण किया गया। जिसमें पाया गया कि कार्यालय कलेक्टर, जिला इंदौर के सहायक ग्रेड तीन श्री मिलाप चौहान के वेतन खाता क्रमांक 20318207305 आईएफएससी कोड एसबीआईएन 0030418 भारतीय स्टेट बैंक में ही श्रीमती मनीषा बाई एवं मेसर्स एक्सट्रीम सॉलूशन के नाम से वेण्डर बनाकर ई-पेमेंट फैल्ड चालानों को विभिन्न रिफण्ड देयकों से भुगतान किये गये।

ट्रेजरी द्वारा बताया गया कि, प्रथम दृष्टया यह राशि एक करोड़ रूपये से अधिक होना प्रतीत होता है, जो आर्थिक अनियमितता एवं वित्तीय गबन की श्रेणी में आता है। उक्त अनियमितता के कारण कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सहायक ग्रेड तीन श्री मिलाप चौहान को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये हैं।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !