Small Business Ideas- 1 लाख महीना कमाई के साथ फेमस भी होना है तो VCC खोलिए

यह एक ऐसा high profit and high potential business idea है जिसकी सफलता की संभावनाएं 100% है और फिलहाल कोई कंपटीशन भी नहीं है। जो सबसे पहले शुरू करेगा वह सबसे ज्यादा कमाएगा। उसकी सफलता के बाद कुछ लोग उसकी नकल भी करेंगे परंतु तब तक आप की विश्वसनीयता ग्राहकों को आपके पास तक वापस लेकर आती रहेगी। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी 

पिछले 1 साल में महसूस किया गया है कि भारत में लोगों की इम्यूनिटी काफी कमजोर हो गई है। हजारों ऐसी घटनाएं हुई है जब हंसते खेलते लोगों की अचानक मौत हो गई। किसी डॉक्टर ने कहा कि हार्टअटैक आया है और किसी ने कहा कि हार्ड फेल हो गया था। लोग समय से पहले बूढ़े होने लगे हैं। स्किन में रूखापन और झुर्रियां पड़ने लगी है। कैंसर का खतरा बढ़ने लगा है। ओवरऑल शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो गई है। यदि अपन लोगों की इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर देते हैं तो यह अपने लिए सबसे शानदार बिजनेस अपॉर्चुनिटी होगी। 

New business plan- step by step 

  • Vitamin C Cafe खोलना है, क्योंकि विटामिन सी लोगों को बूढ़ा होने से रोकता है, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है, हार्ट अटैक और हार्ट फेल होने की संभावनाओं को कम करता है। लीवर को ठीक रखता है और कैंसर के खतरे को कम करता है। 
  • अपने Vitamin C Cafe के अंदर आपको कुछ इस तरह का इंटीरियर डिजाइन कराना है ताकि लोगों को विटामिन सी के महत्व के बारे में पता चले। 
  • अपने विज्ञापन अभियान में लोगों को बताना है कि विटामिन सी शरीर के लिए कितना जरूरी है। 
  • इंटरनेट पर आपको सारी जानकारी मिल जाएगी। बस डेली अपडेट में लोगों को केवल एक जानकारी देनी है। 
  • पत्रकारों को बुलाकर बताना है कि, आप लोगों की सेहत बनाने के लिए उद्देश्य से काम कर रहे हैं। 
  • यूट्यूब चैनल चलाने वाले लोगों को बुलाकर अपने उद्देश्य के बारे में बताना है। 
  • कौन-कौन से फूड प्रोडक्शन Vitamin C होता है इसकी जानकारी भी आपको इंटरनेट से आसानी से मिल जाएगी। 
  • बस, अपने विटामिन सी कैफे हाउस के मेनू कार्ड में केवल वही फूड प्रोडक्ट होंगे जिनमें विटामिन सी पाया जाता है। 
  • शहर के सारे डॉक्टर आप के ब्रांड मिस्टर बन जाएंगे। देखते ही देखते आप सुर्खियों में आ जाएंगे। 
  • Vitamin C Cafe के लिए भरे बाजार में प्राइम लोकेशन जरूरी नहीं है लेकिन बढ़िया स्पेस अच्छी लोकेशन जरूरी है। जहां लोग अपनी कार पार्क कर सकें। 

आजकल लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति काफी सजग हो गए हैं। एक बार फिर लोग जब घर से बाहर जाते हैं तो घर का खाना साथ लेकर जाने लगे हैं। बाजार का खाना अवॉइड करने लगे हैं। ऐसी स्थिति में रेस्टोरेंट्स फायदे का सौदा नहीं है लेकिन Vitamin C Cafe की बात कुछ और है। 

जब आप इंटरनेट पर सर्च करेंगे और फिर मार्केट में रिसर्च करेंगे तब आपको समझ में आएगा कि अपन कुछ भी नया नहीं करने वाले बल्कि नए तरीके से करने वाले हैं क्योंकि- 
winners don't do different things they do things differently.

सबसे अच्छी बात यह है कि कुछ लोग हर रोज आया करेंगे क्योंकि डॉक्टर कहते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को प्रतिदिन Vitamin C जरूर लेना चाहिए। ऐसे लोगों के लिए मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान बना सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !