अटलांटिक के काले बादल तेज आंधी के साथ मध्यप्रदेश की तरफ बढ़ रहे हैं- MP WEATHER FORECAST

अटलांटिक महासागर से उठे काले बादल भूमध्य सागर के बादलों से मिलकर ताकतवर बने और कैस्पियन सागर के संपर्क में आने से बर्फीले हो गए। बादलों की यह विशाल सेना आसमान में बहुत तेजी से मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रही है। हिमालय पर्वत तक पहुंच चुकी है। 9 फरवरी को यह काले बादल दिल्ली में दिखाई देने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

India Meteorological Department (भारत मौसम विज्ञान विभाग) ने बताया है कि आने वाले 24 घंटे में दिल्ली के आसमान में काले बादल छा सकते हैं। जबकि इसी समय जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पूरी कश्मीर घाटी में बर्फबारी होने की संभावना है। 9 फरवरी को यह बादल पंजाब में प्रवेश कर जाएंगे। यही बादल आगे बढ़ते हुए मध्य प्रदेश तक आएंगे। एक अनुमान है कि 10 फरवरी से मध्यप्रदेश में इनकी हवाएं प्रवेश कर जाएंगे और अगले 24 घंटे में बादल दिखाई दे जाएंगे। 

फिलहाल यह कह पाना मुश्किल है कि आने वाले बादल मध्यप्रदेश के कितने इलाकों को प्रभावित करेंगे। हिमालय से गुजरने के बाद इनकी स्पीड से निर्धारित होगा कि यह बादल कितने ताकतवर हैं और कितने आगे तक जा सकते हैं। फिलहाल मौसम साफ है। दिन में धूप निकल रही है और रात में हल्की ठंड। मौसम केंद्र भोपाल में भी पूर्वानुमान जारी किया है कि सर्दी का एक और दौर आने वाला है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !