GWALIOR NEWS- हाई प्रोफाइल ठेकेदार भदौरिया CBI जांच में निर्दोष, लड़की का रेप नहीं हुआ

ग्वालियर
। सन 2021 में आरक्षित जाति की एक लड़की ने खुद को नाबालिग बताते हुए ठेकेदार गंगा भदौरिया के नाती पर बलात्कार का आरोप लगाया था। लड़की के बयान के बाद, हाईकोर्ट ने कई पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की थी। इसी मामले में CBI की जांच में खुलासा हुआ है कि लड़की शुरू से आखरी तक झूठ बोल रही थी। उसके साथ रेप नहीं हुआ है बल्कि उसने अपने मुंह बोले भाई के साथ संबंध बनाकर मेडिकल कराया था। 

ठेकेदार गंगा भदौरिया मामला संक्षिप्त में- फ्लैशबैक

बात सन 2021 की है। 31 जनवरी 2021 को CM हेल्पलाइन पर लड़की ने शिकायत की थी। आरोप लगाया था कि ठेकेदार गंगा भदौरिया के नाती आदित्य भदौरिया और उसके दोस्त ने उसका रेप किया। ठेकेदार भदौरिया ने थाने के अंदर आकर उसको धमकी दी और उसके सामने पुलिस वालों ने शिकायत वापस लेने के लिए उसके साथ मारपीट की। लड़की ने खुद को आरक्षित जाति का और नाबालिग बताया था। हाईकोर्ट ने मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सभी संबंधित पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की बात की थी। इसके चलते एडिशनल एसपी, सीएसपी और 2 इंस्पेक्टरों के ट्रांसफर ग्वालियर से बाहर कर दिए गए थे। मारपीट के आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज करने की तैयारी शुरू हो गई थी। हाईकोर्ट ने इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए CBI को नियुक्त किया था। 

सीबीआई की जांच रिपोर्ट सामने आ गई है। सीबीआई ने लड़की पर आरोप लगाया है कि उसने जांच में सहयोग नहीं किया। उसका 18 वर्ष से कम आयु वाला दावा भी गलत निकला। घटना वाले दिन वह नाबालिग नहीं थी। DNA रिपोर्ट, मोबाइल लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सीबीआई ने निष्कर्ष निकाला कि लड़की का रेप नहीं हुआ है बल्कि उसने अपने मुंह बोले भाई के साथ फिजिकल रिलेशन बनाने के बाद झूठा आरोप लगाया। DNA उसके मुंह बोले भाई से मैच हो गया है जबकि आरोपियों से DNA मैच नहीं हुआ। लड़की और उसके मुंह बोले भाई की मोबाइल लोकेशन भी एक ही आ रही है। और घटना के समय उसका मुकाबला भाई कमरे से बाहर निकलता हुआ दिखाई दिया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !