DAVV INDORE NEWS- 12वीं के बाद LLB और ग्रेजुएशन के बाद LLB में सबको एडमिशन मिलेगा!

इंदौर
। उम्मीद है कि अगले शिक्षा सत्र में कानून की पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाला कोई भी विद्यार्थी निराश नहीं होगा। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने 12वीं के बाद बीए एलएलबी, बीकॉम एलएलबी और बीबीए एलएलबी के लिए 6 कॉलेजों में 1400 सीटों की वृद्धि की गई है। इसी प्रकार ग्रेजुएशन के बाद LLB डिग्री कोर्स के लिए 600 सीटों की वृद्धि की गई है। 

12वीं के बाद LLB एडमिशन हेतु DAVV INDORE के कॉलेजों में 11000 सीटें

पिछले कुछ सालों में लॉ कोर्स की डिमांड लगातार बढ़ रही है। सरकारी कॉलेजों में काउंसलिंग के फर्स्ट और सेकंड राउंड में ही सीटें फुल हो जाती हैं। थर्ड राउंड तक लंबी वेटिंग की स्थिति बन जाती है। फिलहाल देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से संबंधित 24 कॉलेजों में 12वीं के बाद संचालित होने वाले एलएलबी कोर्स में एडमिशन दिया जा रहा है। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से संबंधित सभी कॉलेजों में अगले शिक्षा सत्र पर 11000 सीट एडमिशन दिया जाएगा। 

एमबीए-इंजीनियरिंग जैसी स्थिति हो जाएगी 

इंदौर में हर साल औसत दो नए प्राइवेट कॉलेज शुरू होते थे परंतु इस बार 6 नए कॉलेज शुरू हो रहे हैं। सभी में लॉ कोर्स पढ़ाई जाएंगे। विशेषज्ञों का मानना है कि एलएलबी के प्रति क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। जैसे कुछ सालों पहले तक एमबीए और इंजीनियरिंग के कॉलेजों में एडमिशन के लिए भीड़ लग रही थी ठीक उसी प्रकार लॉ कॉलेजों में भीड़ लगने लगी है। शिक्षा का व्यापार करने वालों का मानना है कि अगले 10 साल तक लगातार भीड़ बढ़ती रहेगी।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !