SSC NEWS- सभी उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, कृपया ध्यानपूर्वक पढ़ें

Staff Selection Commission,
Government of India द्वारा सभी उम्मीदवारों के नाम एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है। इस सूचना के माध्यम से याद दिलाया गया है कि किसी भी परीक्षा में शामिल होते समय उनके पास कौन-कौन से दस्तावेज होनी चाहिए। 

1. SSC परीक्षा में किस प्रकार का आईडेंटिटी कार्ड चलेगा

कर्मचारी चयन आयोग, भारत सरकार की ओर से बताया गया है कि कैंडिडेट के पास सरकार द्वारा जारी किया गया कोई ऐसा फोटो आईडेंटिटी कार्ड होना चाहिए जिसमें उसका जन्म दिनांक भी प्रदर्शित होता हो। आईडेंटिटी कार्ड में प्रदर्शित होने वाली डेट ऑफ बर्थ वहीं होनी चाहिए जो एडमिशन सर्टिफिकेट में प्रदर्शित हो रही है। 

2. यदि फोटो आईडी कार्ड पर DOB ना हो तो क्या परीक्षा नहीं दे सकते

कर्मचारी चयन आयोग ने बताया है कि यदि फोटो आईडेंटिटी कार्ड पर डेट ऑफ बर्थ प्रदर्शित नहीं हो रही है तो कैंडिडेट को किसी ऐसे एडिशनल सर्टिफिकेट की ओरिजिनल कॉपी अपने साथ लानी होगी जिसमें उसकी जन्म दिनांक प्रदर्शित होती है। दस्तावेज सरकारी अथवा सरकार द्वारा मान्य होना चाहिए। 

3. यदि आईडी कार्ड और एडमिट कार्ड पर DOB मैच नहीं करते तो क्या होगा 

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि डेट ऑफ बर्थ मिसमैच की कंडीशन में कैंडिडेट को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा फॉर्म भरते समय सभी उम्मीदवारों द्वारा उपरोक्त तीनों शर्तों को I Agree पर क्लिक करके स्वीकारोक्ति देनी होती है।