Small Business Ideas- शाम को सिर्फ 3 घंटे में ₹15000 महीने कमाइए, पूंजी ₹5000 मात्र

Most Profitable Business with Low Investment
कैटेगरी में अपना बिजनेस आइडिया काफी सूट करता है। ना दुकान की जरूरत है और ना ही 10-12 घंटे काम करने की। पूंजी भी बहुत ज्यादा नहीं चाहिए। शाम को सिर्फ 3 घंटे काम करके ₹15000 महीने आसानी से कमा सकते हैं। सफलता मिलने के बाद टीम बना सकते हैं और अपना प्रॉफिट डेढ़ लाख तक ले जा सकते हैं। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी

डॉक्टर कहते हैं कि शाम को खाना खाने से पहले सूप पीना काफी फायदेमंद होता है। इससे भूख बढ़ती है और खाना खाने के बाद भोजन आसानी से पच जाता है। भोजन में स्वाद भी बढ़ जाता है। बहुत सारे लोग खाना खाने से पहले सूप पीना पसंद करते हैं परंतु उन्हें मिलता नहीं है। बाजार में कुछ पैकेट मिलते हैं, उनमें ना तो ताजगी होती है और ना ही स्वाद। सबसे बड़ी प्रॉब्लम है कि बनाना पड़ता है। यही प्रॉब्लम आपकी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

बिजनेस स्टार्ट करने से पहले क्या और कैसे करना है, यह प्लान करें

होममेड सूप होम डिलीवरी शुरू करना है। सूप कैसे बनाना है और कौन सा बनाना है यह आप से बेहतर कोई नहीं जानता। बाकी प्लानिंग अपन मिलकर कर लेते हैं। सबसे पहले अपने शहर का ऐसा एरिया सर्च कीजिए जहां पर स्वास्थ्य के प्रति सजग लोग रहते हो। जिस इलाके में सबसे ज्यादा लोग मॉर्निंग वॉक पर निकलते हैं। जिस इलाके में ज्यादातर घरों के बाहर कार खड़ी है। वह एरिया आपके लिए बिल्कुल फिट है। 

अब आपको बढ़िया सा नाम रखना है। मल्टी कलर पेंफलेट्स प्रिंट करवाने हैं, और डिसटीब्यूट कर देना है। पहले ही दिन से आपके पास ऑर्डर आना शुरू हो जाएंगे क्योंकि यह एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसे हर कोई टेस्ट करना पसंद करता है। यदि स्वाद और सर्विस में दम है। आपने गर्मागर्म सूप डिलीवर कर दिया तो जीत आपकी। इस प्रोडक्ट की सबसे मजेदार बात यह है कि जब सूप की डिलीवरी हो रही होगी तब पड़ोसी भी खरीद सकते हैं। औसत 4 कप के आर्डर पर एक कप की एक्स्ट्रा सेल हो जाती है। यानी 25% एक्स्ट्रा सेल होती है।

प्रॉफिट कितना होगा कैलकुलेट करते हैं

₹10 वाले एक कप सूप की लागत ₹5 से ज्यादा नहीं होती। एक परिवार में औसत 4 लोग होते हैं। अपन इसका 50% मान लेते हैं। यदि आपने औसत 150 कप प्रतिदिन की बिक्री कर ली तो 30 दिन में 4500 कप हो जाएंगे।
  • 4500X5=22500 ग्रॉस प्रॉफिट 
  • डिलीवरी बॉय की सैलरी- ₹7500 
  • आपका नेट प्रॉफिट- 22500-7500=15000 

अपनी सप्लाई चैन बना सकते हैं

यदि डिमांड इससे ज्यादा बढ़ती है तो आपका प्रॉफिट बढ़ जाएगा और इसके साथ आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ जाएगा। फिर आप अपने शहर में और कई इलाकों में क्लाउड किचन की मदद से अपनी सप्लाई चैन बना सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस पूरे बिजनेस में कहीं भी दुकान की जरूरत नहीं है। 

बड़ा क्लाउड किचन भी नहीं चाहिए। हर कॉलोनी में एक महिला तो मिल ही जाएगी जो आपके निर्देशानुसार सूप बना कर देगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।