MP TRC NEWS- नई भर्ती के शिक्षकों का प्रोबेशन पीरियड घटाने और सैलरी बढ़ाने का प्रस्ताव

भोपाल
। सामान्य प्रशासन विभाग मध्यप्रदेश शासन की राज्य कर्मचारी कल्याण समिति ने नई भर्ती वाले शिक्षकों का प्रोबेशन पीरियड कम करने और सैलरी का कमलनाथ फॉर्मूला बदलने का प्रपोजल बनाकर मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर भेज दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान इस पर अंतिम निर्णय लेंगे। 

नवनियुक्त शिक्षकों की सैलरी का कमलनाथ फॉर्मूला बदलने का प्रस्ताव

मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के चेयरमैन श्री रमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि नवनियुक्त शिक्षकों को 3 साल का प्रोबेशन पीरियड और 70-80-90% सैलरी का फॉर्मूला कमलनाथ सरकार द्वारा लागू किया गया था। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था से शिक्षकों एवं कर्मचारियों का अहित हुआ है। इसलिए इसे बदलने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। 

Madhya Pradesh State Employees Welfare Committee के चेयरमैन श्री रमेश चंद शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से संगठन द्वारा मांग की गई थी शिक्षकों की परिवीक्षा अवधि 3 साल से घटाकर 2 साल और सैलरी का फॉर्मूला पहले साल 80% और दूसरे साल से 100% का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।