JABALPUR NEWS- कड़ाके की ठंड में छमाही परीक्षा, 50 हजार स्टूडेंट्स परेशान

जबलपुर
। जबलपुर में कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12 तक की अर्धवार्षिक परीक्षा शुरू हो गई है। सोमवार 2 जनवरी से परीक्षा शुरू हुई है और इसी दिन से कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। स्थिति यह है कि कोहरे के कारण पूरा जबलपुर लेट हो गया। यातायात बाधित हुआ और कई एक्सीडेंट भी हुए। इस सब के बीच बच्चों को परीक्षा देने जाना पड़ा। 

अर्धवार्षिक परीक्षा का टाइम मौसम के अनुकूल नहीं

सीएम राइज सहित सभी शासकीय स्कूलों में कक्षा से 12वीं तक को अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं तय समय सुबह आठ बजे से प्रारंभ हुई। परीक्षा में लगभग 50 हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। परीक्षा प्रभारी अरविंद अग्रवाल ने बताया कि परीक्षा दो चरणों में होंगी। पहला चरण सुबह 8 से 11 बजे तक और दूसरे चरण 11.15 से 2.15 बजे तक है। पहले चरण में कक्षा 11वीं और 12वीं की और दूसरे चरण में कक्षा 9वीं और 10वीं के विद्यार्थियों की परीक्षा हो रही है। 

स्टूडेंट्स को सुबह 6:00 बजे घर से निकलना पड़ा

ठंड को देखते हुए सभी स्कूल सुबह 8.30 बजे के बाद खोलने के आदेश कलेक्टर द्वारा दिए गए थे। सोमवार को जब परीक्षा देने विद्यार्थी घरों से निकले तो कड़ाके की ठंड और कोहरे से उन्हें काफी परेशानी हुई। कई बच्चे दूरदराज के क्षेत्रों से परीक्षा देने आए, जिन्हें सुबह जल्दी घर से निकलना पड़ा।