GWALIOR NEWS- नया बाजार की अंबे ट्रेडर्स में आग, लाखों की साड़ियां खाक, संचालक बेहोश

ग्वालियर।
 मध्यप्रदेश में ग्वालियर शहर के नया बाजार क्षेत्र में आज एक साड़ी की दुकान में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते दुकान में रखी लाखों रुपए की साड़ियां और अन्य सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना चौकीदार ने फायर ब्रिगेड, पुलिस और दुकान के मालिक को दी।

नया बाजार में कांतानाथ एवं अंबे ट्रेडर्स नाम की साड़ी दुकान में बुधवार की सुबह अचानक आग लग गई ।आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड कर्मियों ने दुकान के ताले तोड़कर दो फायर बिग्रेड पानी की फायर कर बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे इस प्रतिष्ठान के संचालक दिनेश बांदिल ने जब दुकान का दृश्य देखा तो उनकी तबियत बिगड़ गई और बेहोश हो गए। उन्हें तत्काल ही परिवार के लोग एक निजी अस्पताल ले गए। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

दिनेश बांदिल का साड़ियों का थोक काम है, इसलिए दुकान और गोदाम एक दूसरे से लगे हैं। अभी सहालग के चलते दुकान में कुछ दिन पहले ही लाखों रुपए का सामान भरा हुआ था। घटना कुछ इस प्रकार है कि बुधवार सुबह 6 बजे के लगभग दुकान के बाहर चौकीदार बैठा हुआ था। उसे दुकान के शटर से धुंआ निकलता हुआ दिखा। यह देखकर वह समझ गया कि अंदर कहीं आग लगी है। उसने तत्काल ही दमकल दस्ता, थाना पुलिस व दुकान के मालिक दिनेश बांदिल को सूचना दी। करीब 15 मिनट में फायर बिग्रेट की टीम दो फायर बिग्रेट के साथ स्पॉट पर पहुंच गई। 

फायर ब्रिगेड कर्मियों ने दुकान के जैसे ही ताले तोड़े तब तक अंदर आग चारो तरफ फैल चुकी थी। आग की लपटों के बीच फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पानी फेंकना शुरू किया। भीषण आग को देखते हुए एक गाड़ी को और भी बुला लिया गया था। दोनों गाड़ियों ने ताबड़तोड़ पानी फेंका तब जाकर तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है।