BHOPAL NEWS- न्यू मार्केट के त्रिवेणी अपार्टमेंट में भीषण आग, लोगों में दहशत

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के न्यू मार्केट में त्रिवेणी अपार्टमेंट स्थित एक फ्लैट भीषण आग लगने से सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गया। इस दौरान तेज धमाका भी हुआ। जिससे आसपास के लोग सहम उठे। जिस जगह सिलेंडर फटा, वहां दीवार में भी बड़ा सा होल हो गया। सिलेंडर में ब्लास्ट होने से ऊपर-नीचे के फ्लेट में भी नुकसान पहुंचा है।

फ्लैट स्कूल शिक्षिका नुसरत जहां का है। सोमवार दोपहर में जब आग लगी, तब वे स्कूल गई थीं। आग लगने के बाद वे मौके पर पहुंची। आग की लपटें उठने से अपार्टमेंट में खासी भीड़ लग गई। कोलार फायर स्टेशन समेत आसपास के इलाकों से दमकलें मौके पर पहुंची। कोलार फायर स्टेशन प्रभारी पंकज खरे ने बताया कि प्रथम दृष्टया आग लगने की वजह शार्ट सर्किट सामने आई है। सबसे पहले बेडरूम में आग लगी थी। इससे AC,टीवी, बेड समेत काफी सामान जल गया। 

आग की लपटें गैलरी तक पहुंच गई। यहां पर भरा हुआ घरेलू गैस सिलेंडर रखा था। आग की चपेट में आने से सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट का धमाका बहुत तेज था। वहीं, दीवार में बड़ा होल भी हो गए। सिलेंडर के परखच्चे उड़ गए और धमाके से लोग डर गए। फायर स्टेशन प्रभारी खरे ने बताया कि आग बुझाने अंदर पहुंचे। इस दौरान गेट का ताला तोड़ना पड़ा। किचन में एक और सिलेंडर रखा था। जिसे तुरंत बाहर निकाला गया। वहीं, शिक्षिका के जरूरी दस्तावेज भी निकलवाए गए। आग की लपटें और सिलेंडर में धमाके की वजह से ऊपरी और नीचे के दो फ्लेट में भी नुकसान पहुंचा है। आग की पलटें ऊपरी फ्लेट तक पहुंच गई थी। इससे सामान जल गया।