BHOPAL में पब्लिक ने 2 पटवारियों को पीटा, तहसीलदार ने बड़ी मुश्किल से बचाया- NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कोलार क्षेत्र में सिक्सलेन प्रोजेक्ट के लिए अतिक्रमण हटाने के बाद कबाड़ ले जाने को लेकर विवाद हो गया। पब्लिक ने मौके पर मौजूद 2 पटवारियों को जमकर पीटा। तहसीलदार श्री अविनाश मिश्रा ने बड़ी मुश्किल से दोनों को बचाया। इसके अलावा हबीबगंज क्षेत्र में भी अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान विवाद का समाचार मिला है। दरअसल लोगों को अतिक्रमण की कार्रवाई से नहीं बल्कि कार्रवाई के दौरान मौजूद अधिकारी और कर्मचारियों के व्यवहार पर आपत्ति होती है। 

विवाद का कारण अतिक्रमण नहीं बल्कि घरों का सामान और कबाड़ 

शुक्रवार सुबह निगम और प्रशासन का अमला कोलार रेस्ट हाउस तिराहे पर अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचा था। इस दौरान स्थायी कब्जा हटाने लगा। एसडीएम संजय श्रीवास्तव ने बताया कि झुग्गियों के विस्थापन की कार्रवाई की जा रही थी। जो स्वैच्छा से जा रहे थे। उनके मकान हटाए जा रहे थे। कुछ कबाड़ बिनने वाले चाहते थे कि सामान वे उठाकर ले जाए। इस दौरान पटवारियों पर हमला कर दिया। उनके विरुद्ध थाने में एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। 

घायल पटवारी राजेश जैन और राघवेंद्र सिंह को तहसीलदार मिश्रा ने बड़ी मुश्किल से भीड़ के बीच में से निकाला। पब्लिक का कहना है कि सरकारी अधिकारी जैसे कबाड़ कह रहे हैं, वह उनके घर का सामान है। पटवारी होने उनके घर का सामान ले जाने नहीं दे रहे थे। 

भोपाल के पटवारी और विधायक पीसी शर्मा आमने-सामने

हंगामे के कुछ देर बाद कांग्रेस विधायक शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने एसडीएम संजय श्रीवास्तव और तहसीलदार मिश्रा से बात की। उधर, घायल पटवारी हमला करने वालों के विरुद्ध केस दर्ज कराने के लिए चूनाभट्‌टी थाने पहुंचे। हालांकि, राजनीतिक दखल भी सामने आया। ताकि, केस दर्ज न हो। इसके चलते अन्य पटवारी भी थाने पहुंचे और केस दर्ज कराने की मांग करने लगे।

कोलार में सिक्स लाइन के तहत क्या-क्या होने वाला है

  • चूना भट्‌टी, मंदाकिनी, नयापुरा, ललितानगर, डी-मार्ट के पास आदि चौराहों का भी चौड़ीकरण होगा।
  • सभी लेफ्ट टर्न चौड़े किए जाएंगे।
  • कनेक्टिंग मार्गों को 50 से 200 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा।
  • मेट्रो प्रोजेक्ट के चलते सेंट्रल वर्ज में 3 मीटर चौड़ी जगह छोड़ी जाएगी।
  • बीचों बीच डिवाइडर रहेंगे जिस पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी।
  • फुटपाथ भी बनेगा, ताकि कॉलोनियों के लोगों को राहत मिल सके। 
इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।