BANK EMPLOYEES NEWS- हड़ताल स्थगित, पढ़िए श्रम मंत्रालय से क्या सुलह हुई

मुंबई
। दिनांक 30 एवं 31 जनवरी को प्रस्तावित Bank employees Strike Postpone कर दी गई है। बताया गया है कि बैंक यूनियंस और श्रम मंत्रालय के बीच सुलह हो गई है। इसके चलते बैंक कर्मचारियों की हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है। 

United form of BANK unions - अखिल भारतीय बैंक हड़ताल स्थगित

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के बैनरतले यह हड़ताल प्रस्तावित थी। इसके चलते पिछले दिनों प्रदर्शन भी हो चुके हैं। यूनियंस के को-ऑर्डिनेटर वीके शर्मा ने बताया कि मुंबई में उप मुख्य श्रमायुक्त श्रम मंत्रालय भारत सरकार मुंबई के कार्यालय में उप मुख्य श्रमायुक्त की उपस्थिति में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के पदाधिकारियों एवं भारतीय बैंक संघ (IBA) के अधिकारियों के बीच 30 और 31 जनवरी की बैंक हड़ताल के मुद्दों के ऊपर चर्चा हुई। इस सुलह वार्ता में भारतीय बैंक संघ (बैंक प्रबंधन) की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया एवं आश्वासन मिलने के उपरांत फिलहाल प्रस्तावित अखिल भारतीय बैंक हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है। इन दिनों बैंकों में सामान्य दिनों की तरह कामकाज चालू रहेगा।

28 और 29 जनवरी बैंकों की छुट्टी, 30-31 सामान्य काम होगा

सरकारी छुट्टी के चलते शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहेंगे। यदि 30 और 31 जनवरी को हड़ताल होती तो बैंक लगातार चार दिन बंद रहते। इससे ग्राहकों के कई काम अटक सकते थे। प्रदेश में 7 हजार बैंक ब्रांच के 25 हजार बैंककर्मी हैं। वहीं, राजधानी में 300 ब्रांच के पांच हजार बैंककर्मी भी हड़ताल पर जाने की तैयारी कर चुके थे।

बैंक कर्मचारियों की मांगे

  • सप्ताह में 5 दिन की बैंकिंग लागू हो
  • पिछले सेवानिवृत्त बैंककर्मियों की पेंशन अपडेशन करें
  • अवशिष्ट मुद्दों का निराकरण करने
  • बेहतर ग्राहक सेवा के लिए सभी संवर्गों में समुचित भर्ती करने
  • नई पेंशन योजना रद्द करने और पुरानी पेंशन योजना बहाल करें
  • वेतन पुनरीक्षण के मांग पत्र पर वार्ता शीघ्र शुरू करने

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !