Small Business Ideas- एक्स्ट्रा रूम से शुरू कर सकते हैं, 50 हजार महीने की कमाई, पूंजी बाद में लगाना

न्यू स्मॉल स्केल बिजनेस को सक्सेस करने के लिए जरूरी है कि आपका आईडिया यूनिक हो और आप मार्केट में पैदा हो रही किसी नई डिमांड पर काम कर रहे हो। आज अपन एक ऐसे न्यू बिजनेस मॉडल पर डिस्कस करेंगे, जो बिल्कुल नया तो नहीं है लेकिन इसकी संख्या बहुत कम है और डिमांड लगातार बढ़ रही है। 

आपके पास क्रिएटिविटी होनी चाहिए

Men's boutique, एक ऐसा न्यू बिजनेस आइडिया है जिसे आप अपने घर के एक्स्ट्रा रूम से शुरू कर सकते हैं। ना तो दिन भर काम करने की जरूरत है और ना ही बहुत सारी पूंजी लगानी पड़ेगी। आपके पास क्रिएटिविटी होनी चाहिए, न्यू फैशन की जानकारी होनी चाहिए और एक कारीगर जो आपके निर्देशों का पालन करेगा। बाजार में उपलब्ध टेलर और बुटीक में वही अंतर होता है, जो एक नाई और हेयर स्टाइलिस्ट में होता है।

लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, बुटीक में कौन आएगा

कई सालों पहले तक सौंदर्य और परिधान केवल महिलाओं के शब्द हुआ करते थे परंतु अब जमाना बदल गया है। ना केवल नई उम्र के लड़के बल्कि अधिक उम्र के प्रोफेशनल्स भी अपनी पर्सनालिटी के अनुसार कपड़े पहनना पसंद करते हैं। इसके लिए उन्हें कई ऑनलाइन वेबसाइट सर्च करनी पड़ती है। कई शॉपिंग मॉल में जाना पड़ता है फिर भी मनचाहा ड्रेस नहीं मिलता। यही कारण है कि Men's boutique तेजी से ग्रोथ कर रहे हैं। 

Men's boutique में सबसे पहले क्लाइंट को समझा जाता है। फिर उसकी पसंद को समझकर उसके सामने डिजाइन प्रस्तुत किए जाते हैं। यहां प्राइस इंपॉर्टेंट नहीं होती, पसंद इंपॉर्टेंट होती है। यदि आप वह फैशन उन्हें दे पाए, जिस की कामना वह अपने दिल के भीतर कर रहे थे। यकीन मानिए आपका एक एक्स्ट्रा रूम कब शोरूम बन जाएगा पता भी नहीं चलेगा। यह कोई कल्पना नहीं है क्योंकि, भारत के कई बड़े शहरों में यह कारोबार शुरू हो चुका है।