Small Business Ideas- 50,000 की मशीनों से 50,000 महीने की कमाई, बिना प्रोडक्ट बेचे

यदि आप कोई लो इन्वेस्टमेंट बिजनेस शुरू करना चाहते हैं लेकिन आपके पास सेल्स स्किल नहीं है। आप मशीन चला सकते हैं लेकिन प्रोडक्ट बनाकर बेचने नहीं जा सकते, तो कोई बात नहीं। यह यूनिक स्टार्टअप आइडिया आपके लिए है। 

लोगों की प्रॉब्लम जो अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है

हर शहर में स्ट्रीट फूड के लिए कुछ स्थान आरक्षित होते हैं। वहीं पर सब CART वाले आ जाते हैं और वहीं पर ग्राहक भी। दिन भर में एक समय ऐसा आता है जब स्ट्रीट फूड बनाने वालों के पास ग्राहकों की भारी भीड़ होती है और उनकी पूरी क्षमता भी कम पड़ जाती है। ऐसी स्थिति में ग्राहक लौट जाते हैं। किसी दूसरे के पास चले जाते हैं। दुकानदार का नुकसान हो जाता है। यही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। अपन उसका नुकसान बचाएंगे। उसे अपना फूड पकाने के लिए पर्याप्त टाइम उपलब्ध कराएंगे। 

Chopping machine लगाइए, न कच्चा माल खरीदना न प्रोडक्ट बेचना, बस पैसा कमाइए

स्ट्रीट फूड के काम में चाॅपिंग सबसे ज्यादा जरूरी होती है। सब्जियों को फटाफट काटना होता है। हर दुकानदार का सबसे ज्यादा टाइम इसी में जाता है। उसे चॉपिंग मशीन के बारे में मालूम है लेकिन खरीद नहीं सकता क्योंकि मशीन उसके बजट के हिसाब से महंगी होती है। बाजार में ₹50000 में सभी प्रकार की चॉपिंग और पैकिंग मशीन खरीदी जा सकती है। अपन को वह सभी मशीनें खरीदना है जो आपके अपने शहर में प्रचलित स्ट्रीट फूड बनाने के लिए उपयोगी हो। 

स्ट्रीट फूड के मार्केट दुकानदारों के पीछे अपनी मशीनें लगा देनी है। यह बिल्कुल मसाला चक्की जैसा काम है। दुकानदार आएंगे और चाॅपिंग करवा कर ले जाएंगे। इसके बदले में आपको सर्विस चार्ज मिलेगा। आप चाहे तो एक डिलीवरी बॉय भी रख सकते हैं। 

इन मशीनों को शादी पार्टी और बड़े इवेंट्स में फिक्स किराए पर दिया जा सकता है। खाना बनाने वाले महाराज, हलवाई, कुक या शेफ का कमीशन फिक्स करना है। क्लाइंट से आर्डर और पेमेंट दिलाने का काम वह खुद कर देंगे। 
वैसे शादी पार्टी और इवेंट्स के लिए तो गेहूं की रोटी बनाने वाली मशीन, डोसा मेकिंग मशीन, फ्लेवर चाय की मशीन और इस प्रकार की जितनी भी नई मशीन आई है, सब किराए पर दी जा सकती है।