MP WEATHER FORECAST- 21 जिलों में मैंडूस की बारिश होगी, कई जिलों में शुरू, पढ़िए मौसम समाचार

भोपाल
। बंगाल की खाड़ी से पैदा हुए चक्रवाती तूफान मैंडूस के बादल रविवार से ही मध्यप्रदेश के आसमान पर छाने लगे थे। सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात से बारिश का सिलसिला शुरू हुआ। कई जिलों में मैंडूस की बरसात शुरू हो चुकी है। आइए जानते हैं कि मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का पूर्वानुमान क्या है:- 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार- कहां-कहां हुई मैंडूस की बरसात 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और सबसे बड़े शहर इंदौर सहित भोपाल के आसपास रायसेन एवं विदिशा में सोमवार रात से बारिश होने लगी थी। इंदौर एवं उज्जैन में भी बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है। सीहोर, सागर, जबलपुर और नर्मदापुरम में मावठा गिरने की खबर है। इसके अलावा कई जिलों के आसमान पर मैंडूस के बादल छाए हुए हैं। आज सूरज की किरण धरती तक नहीं पहुंच पाई। पूरे प्रदेश में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 21 जिलों में मैंडूस की बारिश होगी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, रायसेन, भोपाल, सीहोर, दमोह, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला एवं बालाघाट जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। सभी जिलों में बादल छाए रहेंगे और 14 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से हवा चलने की संभावना है। इन जिलों में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। यह स्थिति दिनांक 16 दिसंबर 2022 तक बनी रह सकती है।