MP NEWS- मध्यप्रदेश में सबके लिए निशुल्क धर्मशाला और सभी चौराहों पर अलाव, आदेश जारी

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सभी नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर पंचायतों को आदेश दिया है कि वह आम नागरिकों को शीतलहर से बचाने के लिए सभी चौराहों पर एवं सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाएं। इसके अलावा मध्यप्रदेश में सभी नागरिकों के लिए निशुल्क सरकारी धर्मशाला के आदेश भी जारी किए गए हैं।

मध्यप्रदेश में रैन बसेरा एवं आश्रय स्थलों पर गर्म पानी और रजाई-गद्दे 

शिवराज सिंह चौहान सरकार की कैबिनेट मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने अपने डिपार्टमेंट के सभी कमिश्नर एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह अपने क्षेत्र में सभी रेन बसेरा एवं आश्रय स्थलों पर यात्रियों के नहाने के लिए गर्म पानी, रजाई गद्दा एवं कंबल की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि इस काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

मध्य प्रदेश- शीत लहर में सबके लिए निशुल्क आश्रय स्थल

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि ऐसे नगरीय निकाय, जहाँ स्थाई आश्रय स्थल नहीं हैं, वहाँ पर अस्थाई तौर पर किराये के भवन में अथवा खाली पड़े नगरीय निकाय के किसी भवन में आश्रय स्थल प्रारंभ कर शहरी बेघरों को आश्रय, आवास एवं अन्य राहत देना सुनिश्चित करें। आश्रय स्थलों में साफ-सफाई के विशेष प्रबंध करें। 

उन्होंने कहा कि आश्रय स्थलों का प्रचार-प्रसार करें, जिससे शहर में बेघरों को आश्रय स्थल की जानकारी मिल सके। रात में बस स्टेण्ड, रेलवे स्टेशन एवं अन्य ऐसे क्षेत्र जहाँ निराश्रित लोगों की संख्या ज्यादा होती है, वहाँ राजस्व निरीक्षक के माध्यम से प्रति दिन आश्रय स्थल में ठहरने वाले लोगों की जानकारी भेजना सुनिश्चित करें। इस संबंध में आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास द्वारा सभी नगरीय निकायों को आदेश भी जारी कर दिये गये हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !