INDORE NEWS- फायदे की खबर, घर के एक्स्ट्रा रूम से पैसा कमाइए- Home Stay Registration

इंदौर
। ग्लोबल इन्वेस्टर मीट और प्रवासी भारतीय सम्मेलन इंदौर वालों के लिए काफी फायदेमंद साबित होने जा रहा है। अब इंदौर के लोग अपने घर के एक्स्ट्रा रूम से पैसा कमा सकते हैं। मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड की तरफ से इंदौर में होमस्टे रजिस्ट्रेशन अभियान शुरू किया जा रहा है। 

Indore Home stay registration

मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा बताया गया है कि इंदौर में होमस्टे रजिस्ट्रेशन का अभियान दिनांक 3 से 7 जनवरी 2023 तक चलाया जाएगा। अभियान में रजिस्ट्रेशन कराने वाले इंदौर के स्थानीय लोगों के आवेदन का फास्ट ट्रेक मोड पर रजिस्टर्ड किया जायेगा। सिर्फ इतना ही नहीं प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए इंदौर पहुँचने वाले अतिथियों के साथ पर्यटकों को भी होम-स्टे के लिए भेजा जाएगा। यानी रजिस्ट्रेशन होते ही कमाई शुरू हो जाएगी।

Indore Home stay benefits

पर्यटन विभाग द्वारा registered Home stay unitsका प्रचार-प्रसार किया जाएगा। अतिथि आवास पूर्ण करने, इकाई में उपलब्ध सुविधाओं को बढ़ाने के लिये financial support भी प्रदान किया जाता है। इसके अतिरिक्त पंजीकृत इकाइयों को digital marketing, pricing, प्रमोशन के लिए technical support, इकाई में कार्यरत मानव संसाधन की क्षमता वृद्धि, राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के Travel Mart एवं कार्य शालाओं में सहभागिता करने का अवसर प्रदान करता है।  

How to register Home stay in indore Madhya Pradesh

इच्छुक इकाई संचालक www.mphomestay.mponline.gov.in पर आवश्यक दस्तावेज, पंजीयन शुल्क, पात्रता आदि की जानकारी देख सकेंगे। अधिक जानकारी के लिए सुश्री अक्षिता शर्मा से मो.नं. 9109132151, सुश्री हनिशा तलरेजा से मो.नं. 9977870797 और श्री सिद्धार्थ सिंह से मो.नं. 9109182682 पर संपर्क किया जा सकता है।