ECCE डिप्लोमा कोर्स के लिए राज्य शिक्षा केंद्र ने प्रत्येक जिले से 2 नाम मांगे- MP NEWS

भोपाल
। सर्व शिक्षा अभियान के तहत राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल में मध्य प्रदेश के सभी जिला परियोजना समन्वयक और प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से प्रारंभिक बाल्यावस्था देखभाल और शिक्षा 1 वर्षीय डिप्लोमा कोर्स के लिए 2 नाम मांगे हैं। 

अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा ECCE 1 वर्षीय डिप्लोमा कोर्स

राज्य शिक्षा केंद्र मध्य प्रदेश की ओर से जारी पत्र क्रमांक 2910 दिनांक 16 दिसंबर 2022 में लिखा है कि, अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय द्वारा प्रारंभिक बाल्यावस्था देखभाल और शिक्षा (ECCE) पर 1 वर्षीय डिप्लोमा कोर्स का संचालन किया जा रहा है। यह कोर्स फेस टू फेस व ऑनलाइन मोड में किया जाना है। डिप्लोमा कोर्स में प्रत्येक 11 सप्ताह के पश्चात एक सप्ताह का फेस टू फेस कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा है। 

डिप्लोमा कोर्स के फेस टू फेस कार्यक्रम में सहभागिता करने पर नामांकित प्रतिभागियों के यात्रा व्यय, दैनिक भत्ते, आवास व भोजन आदि की व्यवस्था पर होने वाला व्यय राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा देय किया जाएगा। राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2020 की अनुशंसा के अनुक्रम में प्रत्येक डाइट को ईसीसीई के अकादमिक स्त्रोत केन्द्र के रूप में विकसित किया जाना है। अतः डिप्लोमा कोर्स करने हेतु प्रत्येक जिले से कम से कम 2 इच्छुक व्यक्तियों के (डाइट, APCS/BRCS / CACS) नाम व जानकारी प्रारूप में भरकर दिनांक 20.12.2022 तक ecce.mprsk@gmail.com पर अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराए।