BHOPAL NEWS- पेंशन प्रकरण रोकने वाले जिला शिक्षा अधिकारियों को नोटिस के निर्देश

भोपाल
। कमिश्नर श्री मालसिंह भयडिया ने ऐसे सभी जिला शिक्षा अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने के आदेश दिए हैं, जिन्होंने लंबे समय से शिक्षकों के पेंशन प्रकरण रोक कर रखे हुए हैं। कमिश्नर ने डिप्टी डायरेक्टर को निर्देशित किया है कि सबसे पहले सभी को नोटिस दिया जाए। स्थिति सुधारने के लिए कमिश्नर ने 7 दिन का मौका दिया है। 

भोपाल संभाग के जिला शिक्षा अधिकारियों को 7 दिन का मौका दिया

कमिश्नर श्री मालसिंह भयडिया ने भोपाल संभाग की स्कूल शिक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि, शिक्षकों के बड़ी संख्या में पेंशन प्रकरण लंबित हैं। यह लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी। कमिश्नर ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना अधिकारियों को निर्देशित किया कि अगले एक सप्ताह में प्रकरणवार वस्तुस्थिति से अवगत कराएं और अकारण एक भी प्रकरण लंबित पाए जाने पर संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी की 2-2 वेतनपवृद्धियां रोकी जाएंगी। उन्होंने संयुक्त संचालक को निर्देश दिए कि फिलहाल जिला शिक्षा अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए। 

सीएम राइज स्कूल और कस्तूरबा छात्रावासों की सरप्राइज विजिट के निर्देश

भोपाल कमिश्नर में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों एवं जिला परियोजना अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह सीएम राइज स्कूल और बालिकाओं के कस्तूरबा छात्रावास में सरप्राइज विजिट करें। जांच करें कि वहां पर आवंटित राशि का सदुपयोग हो रहा है या नहीं। सीएम राइज स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता की जांच करना अनिवार्य है। यदि कहीं भी कोई अनियमितता पाई जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव बनाकर भेजें।