Small Business Ideas- 3 लाख की मशीन से 200 किलोमीटर के बाजार पर कब्जा

business ideas in hindi

यदि आप कोई ऐसा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं जिसमें आपको फैमिली और पब्लिक का पहली बार में सपोर्ट मिल जाए तो थोड़ी पूंजी लगानी होगी। 300000 की मशीन से आप आसपास के 200 किलोमीटर के बाजार पर कब्जा कर सकते हैं। ऑनलाइन की बात करें तो विदेशों में भी भेज सकते हैं क्योंकि ऑनलाइन बाजार सबका है बॉस। 

business ideas for women

कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया को बदल कर रख दिया है। लोग अब केमिकल से दूर भागने लगे हैं। उन्हें सबकुछ ऑर्गेनिक चाहिए। ज्यादा कीमत देने को तैयार है। हजारों बिजनेसमैन इस मौके का फायदा उठा रहे हैं। अभी भी इस मार्केट में बड़ा स्कोर बाकी है। भारत के लगभग सभी छोटे शहरों में ऑर्गेनिक प्रोडक्शन काफी कम मात्रा में हो रहा है। जबकि ऑर्गेनिक की पहली पहचान लोकल होती है। 

business ideas

Organic soap making machine आपको 3 लाख रुपए के आसपास मिल जाएगी। इसके लिए बहुत बड़े स्पेस की जरूरत नहीं होती। अधिकतम पूंजी ₹500000 है। सबसे खास बात यह है कि ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को गवर्नमेंट सपोर्ट मिल रहा है। लघु उद्योग के तहत लोन भी मिल सकता है। आपको सिर्फ अपना प्रोजेक्ट तैयार करना है। सबसे खास बात यह है कि इसकी बिक्री बहुत आसान है। 

new business ideas

आपको अपना प्रोडक्ट लोकल मार्केट में डिस्प्ले करना है। सरकार की पॉलिसी ऐसी है कि आप के आस पास जितने भी मॉल हैं, उनमें आपका प्रोडक्ट आसानी से डिस्प्ले हो जाएगा। सरकारी कार्यक्रमों में तो आपको प्रमोशन मिलेगा ही इसके अलावा सरकारी आर्डर भी मिल सकते हैं। लोकल मार्केट के अलावा सभी होटलों में सप्लाई कर सकते हैं। 

business ideas in india

सिर्फ क्वालिटी पर ध्यान दीजिए। लोग अब अपने बच्चों के लिए जॉनसन एंड जॉनसन का विकल्प तलाश रहे हैं। लड़कियों को डव साबुन के अलावा ऑर्गेनिक साबुन चाहिए। डिमांड लगातार बढ़ रही है। बिल्कुल सही समय है जब ऑर्गेनिक साबुन का उत्पादन शुरू करना चाहिए। कृपया थोड़ा रिसर्च कीजिए, यदि ठीक प्रकार से कर पाए तो यह केवल आपकी ही नहीं बल्कि आपके पूरे परिवार की जिंदगी बदल देगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !