मध्य प्रदेश मौसम- केरल से बादल और कश्मीर से बर्फीली हवाएं आ रही हैं - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। समुद्र में तूफान में रास्ता बदला और मध्य प्रदेश में दीपावली के बाद संभावित बारिश नहीं हुई। मौसम अच्छा बना हुआ है। गुलाबी सर्दी के दिन चल रहे हैं परंतु एक बार फिर मध्य प्रदेश का मौसम बदलने वाला है। केरल से बादल और कश्मीर से ठंडी हवाएं मध्यप्रदेश की तरफ बढ़ रही हैं। इनके 8 नवंबर के आसपास मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने की संभावना है। 

भारत की जमीन के उस पकड़े जिसे किसी शायर ने जन्नत कहा, बिल्कुल वहीं से ठंडी हवाओं का चक्रवात पूरे भारत को अपनी आगोश में लेने के लिए बढ़ रहा है। यदि दिनांक 6 नवंबर 2022 को उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी एवं पंजाब में हल्की बारिश के समाचार मिले हैं तो समझ लीजिए कि यह ठंडी हवाएं मध्यप्रदेश में 8 नवंबर को प्रवेश कर जाएंगी। यदि ऊपर वाली तारीख बदली तो नीचे वाली भी बदल जाएगी। 

इधर मौसम वैज्ञानिक बता रहे हैं कि केरल के आसपास एक साइक्लोन बन रहा है। यहां से बादल उठकर अंडमान सागर तक जा रहे हैं। इसके अलावा दक्षिण अंडमान सागर और दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर भी हलचल हो रही है। समुद्र में हो रही असामान्य गतिविधियों के कारण पिछले दिनों चेन्नई में भारी बारिश हो चुकी है। अब अंडमान निकोबार, केरल और तमिलनाडु में बारिश की संभावना है। यदि उपरोक्त इलाकों में ज्यादा बारिश हुई तो यह बादल मध्यप्रदेश तक आ जाएंगे। यहां हल्की बारिश होगी लेकिन ठंड बढ़ जाएगी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !