Small Business Ideas- 20 हजार की मशीन से 50 हजार मंथली प्रॉफिट, घर से शुरू

यदि आपके पास दुकान नहीं है और आप अपने ही घर से कोई छोटा मोटा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया आपके लिए काफी लाभदायक हो सकता है। इसमें केवल ₹20000 की मशीन लगेगी लेकिन आपकी व्यवहार कुशलता और ईमानदारी आपको 100% सफलता दिलाएगी। 

बिजनेस अपॉर्चुनिटी को पहचानिए

पिछले कुछ समय से लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति काफी संवेदनशील हो गए हैं। अब वह किसी पैकेट पर प्रिंट शब्दों पर विश्वास नहीं करते बल्कि प्रोडक्ट ही क्वालिटी परखने लगे हैं। यही एक बेहतरीन बिजनेस अपॉर्चुनिटी भी है। बाजार में कई प्रकार के घी मौजूद हैं परंतु यदि आप Vedic Bilona Machine का उपयोग करके घी बनाते हैं तो बाजार में आपकी अपनी एक अलग जगह बन जाएगी। 

ऑर्गेनिक प्रोडक्ट की समझ रखने वाले लोग तत्काल पहचान लेते हैं

हर छोटे बिजनेस की शुरुआत अपने पास पड़ोस से होती है। आपको सिर्फ इतना करना है कि एक अच्छी सी वैदिक बिलोना मशीन खरीद कर लाना है। सबसे बढ़िया क्वालिटी की लकड़ी वाली मशीन ₹20000 में मिल जाती है। अब आपको अपने आसपास किसी गौशाला से संपर्क करना है और देसी गाय का दूध खरीदना है। वैदिक बिलोना मशीन से जब आप देसी गाय के दूध का घी बनाते हैं तो उसका स्वाद और सुगंध सबसे अलग होते हैं। ऑर्गेनिक प्रोडक्ट की समझ रखने वाले लोग इसे तत्काल पहचान लेते हैं। 

अपन इसे थोड़ा और इनोवेटिव बिजनेस आइडिया बनाते हैं

अपन इसे थोड़ा और इनोवेटिव बिजनेस आइडिया बनाते हैं। मिट्टी के बर्तन में वैदिक बिलोना मशीन से घी बनाने के बाद मिट्टी के ही बर्तन में इसे सप्लाई करना है। यानी कि घी का पैकेट नहीं बनाना है। जब बाजार में मिट्टी के छोटे से मटके में 1 किलो घी रखा हुआ मिलेगा तो हर कोई आकर्षित हो जाएगा। 

वैदिक बिलोना मशीन से निर्मित देसी गाय का घी

हर छोटे बिजनेस की शुरुआत अपने पास पड़ोस से होती है। प्रोडक्ट को लॉन्च करने से पहले अपने मित्र, रिश्तेदार और पास पड़ोसी जो ऑर्गेनिक घी के महत्व को समझते हैं, उन्हें ट्रायल के लिए दीजिए। आप देखेंगे कि धीरे-धीरे आपके घी की क्वालिटी में सुधार आता जाएगा और 'वैदिक बिलोना मशीन से निर्मित देसी गाय का घी' की डिमांड लगातार बढ़ती चली जाएगी। 

प्रोडक्ट को लोकल मार्केट में लॉन्च करने की प्लानिंग 

यदि शुरुआत के 3 महीनों में में आप मात्र 10 किलो प्रतिदिन का प्रोडक्शन टारगेट अचीव कर लेते हैं, तो पूरे कॉन्फिडेंस के साथ अपने प्रोडक्ट को लोकल मार्केट में लॉन्च करने की प्लानिंग कर सकते हैं। नहीं तो ₹50000 महीने की कमाई (1 किलो घी पर मात्र ₹200 का प्रॉफिट मार्जिन) तो घर बैठे ही हो रही है।