MP NEWS- सागर के थाने में युवक की मौत, भोपाल से पकड़ कर ली गई थी पुलिस

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सागर जिले के जैसीनगर थाने में 19 साल के एक लड़की की संदिग्ध मौत हो गई। पुलिस ने उसे एक नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले में गिरफ्तार किया था। परिजनों का कहना है कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा था। आईपीसी के अनुसार नाबालिग लड़की को उसके पेरेंट्स की अनुमति के बिना कहीं भी ले जाना, अपहरण का अपराध माना जाता है। थाना पुलिस का कहना है कि उसने सुसाइड कर लिया है जबकि एडिशनल एसपी का कहना है कि उसकी तबीयत खराब हो गई थी। 

सेमरा गोपालमन गांव के रहने वाले राजू पटेल के 19 वर्षीय पुत्र क्रतेश पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बताया था कि उसे भोपाल से पकड़ कर लाए हैं। मंगलवार की दोपहर 12:00 बजे उसे अचानक थाने से अस्पताल ले जाया गया। जैसीनगर अस्पताल से उसे सागर जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया और जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

जैसीनगर थाना पुलिस का कहना है कि उसने गार्ड रूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पहले एक पुलिस अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि उसने टॉवल से अपने गले में फंदा बनाया था फिर बाद में वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की।

कृतेश पटेल के खिलाफ जैसीनगर थाने में आईपीसी की धारा 363 के तहत एक नाबालिग लड़की का 19 अक्टूबर 2022 को अपहरण करने का मामला दर्ज किया गया था। परिवार वालों का कहना है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था और शादी करने के लिए घर से भाग गए थे। पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने क्रतेश को भोपाल से पकड़ा है। मंगलवार को ही पुलिस उसे जैसीनगर थाने लेकर आई थी।

थाने में तबीयत बिगड़ गई थी: एडिशनल एसपी

एडिशनल एसपी ग्रामीण ज्योति ठाकुर ने बताया कि संदेही आरोपी क्रतेश की थाने में तबीयत बिगड़ी थी। उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में डॉक्टर ने चेकअप के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है। घटनाक्रम से जुड़े हर बिंदू पर बारीकी से जांच की जा रही है।