MP karmchari news- आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को चुनाव ड्यूटी से हटाने उप सचिव ने पत्र लिखा

भोपाल
। महिला बाल विकास विभाग मंत्रालय में उप सचिव श्री अजय कटेसरिया ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर बताया है कि मध्य प्रदेश के जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की चुनाव में ड्यूटी लगाई जा रही है, जो नियम विरुद्ध है। अतः सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं आंगनवाडी सहायिकाओं को चुनाव ड्यूटी से मुक्त किया जाए। 

श्री अजय कटेसरिया उप सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग ने पहले सभी कलेक्टरों को पत्र लिखा था लेकिन जब कलेक्टरों ने बात नहीं मानी तो सीधे मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा है। अपने पत्र में उन्होंने बताया है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी सहायिका, मध्यप्रदेश शासन की स्थाई कर्मचारी नहीं है। वह एक मानसेवी कार्यकर्ता है, अतः नियमानुसार उनकी ड्यूटी चुनाव में नहीं लगाई जा सकती। 

मध्यप्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की ड्यूटी चुनाव कार्य में बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) के तौर पर लगाई जा रही है। महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी सहायिका कुपोषित बच्चों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने जैसे महत्वपूर्ण अभियान का हिस्सा है। सुप्रीम कोर्ट के स्पष्ट निर्देश है कि इस अभियान में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की चुनाव में ड्यूटी लगा देने से अभियान प्रभावित हो रहा है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !