INDORE NEWS- रीढ़ की बीमारियों से संबंधित सभी सवालों के जवाब MYH में मिलेंगे

इंदौर।
 M Y अस्पताल के न्यूरोसर्जरी विभाग द्वारा दिनांक 30 नवंबर को रीढ़ की बीमारियों के बारे में जानकारी देने हेतु एक जन-जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। 

न्यूरोसर्जरी विभाग अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता द्वारा बताया गया कि न्यूरोस्पाइनल सर्जन सोसाइटी के संस्थापक अध्यक्ष ,वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ न्यूरोलॉजिकल सर्जनस की स्पाइन कमिटी के पूर्व चेयरमैन, मुंबई के अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त स्पाईन सर्जन प्रो पी एस रमाणी के जन्मदिवस 30 नवंबर  को न्यूरोस्पाइनल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

इस अवसर पर एम वाय अस्पताल के न्यूरोसर्जरी विभाग द्वारा ओपीडी प्रांगण में 30 नवंबर बुधवार सुबह 11:30 बजे से कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में रीढ़ की बीमारियों से ग्रसित मरीजों एवं आमजनों को इन बीमारियों के परीक्षण, इलाज़, ऑपरेशन इत्यादि के बारे में विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा जानकारी दी जाएगी। मरीजों एवं उनके परिजनों से सीधे संवाद कर उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया जाएगा तथा इस संबंध में फैली हुई भ्रांतियों को दूर किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्थान के डीन डॉ संजय दीक्षित रहेंगे। एम वाय अस्पताल के अधीक्षक डॉ पी एस ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाले कार्यक्रम के संयोजक डॉ परेश सोधिया रहेंगे। 

डॉ राकेश गुप्ता ने रीढ़ की समस्या से परेशान मरीजों, उनके परिजनों तथा आमजनों से ज्यादा से ज्यादा तादात में कार्यक्रम में शामिल हो कर लाभ लेने की अपील की है।