GWALIOR MELA NEWS- फास्ट फूड के बड़े ब्रांड लाएंगे, मेले को भव्य बनाएंगे, प्राधिकरण ने कहा

ग्वालियर
। ग्वालियर व्यापार मेला समिति का कहना है कि इस बार वह फास्ट फूड गैलरी में बड़े ब्रांड के आउटलेट का प्रयास कर रहे हैं। डोमिनोज, मैकडॉनल्स, पिज़्ज़ा हट और ऐसे तमाम सारे बड़े ब्रांड को इनवाइट किया जा रहा है। उम्मीद है कि वह सभी ग्वालियर मेले में पार्टिसिपेट करेंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले साल तक ग्वालियर मेले में केवल स्ट्रीट फूड और ग्वालियर शहर के लोकल ब्रांड की दुकान दिखाई देती थी।

ग्वालियर मेले में इस साल बड़े ब्रांड के पिज्जा, बर्गर मिलेंगे

निरंजन श्रीवास्तव, सचिव ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण का कहना है कि कि मेला में सैलानियों का रुझान बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। लोगों के सुझाव आ रहे हैं, सुझाव के अनुरूप मेला की भव्यता को बढ़ाने की दिशा में काम किया जा रहा है। कुछ लोगों से सुझाव मिला है जो पिज्जा, बर्गर के प्रतिष्ठान शहर में हैं उन्हें मेला में लगाने के लिए आमंत्रण पत्र भेजा जाएगा। जरूरत हुई तो फोन पर भी संपर्क किया जाएगा। यह कार्य प्रशासनिक समिति के माध्यम से किया जाएगा।

मेला में साफ सफाई शुरू, पार्किंग के टेंडर बुलाए

मेला में साफ, सफाई, सुरक्षा, पार्किंग आदि के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। जो 7 दिसंबर तक खुलेंगे,लेकिन उससे पहले परिसर की साफ सफाई का काम प्राधिकरण ने शुरू करा दिया है। यह काम नगर निगम संभाल रही है, लेकिन अभी दुकान व सड़क मरम्मत का काम शुरू नहीं हो सका। जबकि संभागायुक्त द्वारा पीडब्ल्यूडी को मेला की दुकान व सड़कों की मरम्मत करने के निर्देश जारी किए थे। इधर पार्किंग व्यवस्था और सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस संभालेगी। हालांकि निजी सुरक्षागार्ड के लिए निविदा आमंत्रित की गई है।