GWALIOR MELA NEWS- पढ़िए संडे से पहले क्या-क्या हो जाएगा, छूट कब मिलेगी

ग्वालियर
। मेला प्राधिकरण को लोगों के सुझाव पहुंचने लगे हैं। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि मेला समिति का अनुमोदन हो चुका है जैसे ही सूची जारी होगी तो जो सुझाव लोगों के मिल रहे हैं वह संबंधित समितियों को उपलब्ध कराए जाएंगे। अभी कुछ लोगों के सुझाव मिले हैं जिसमें वैष्णों देवी माता का मंदिर व रामलला का मंदिर बनाने का सुझाव है। 

ग्वालियर मेले में संडे से पहले झूले लग जाएंगे

यदि समिति इन सुझाव पर अमल करती है तो इस बार वैष्णो देवी मंदिर बनाया जा सकता है। क्योंकि पहले भी मंदिर बनाया जा चुका है। मेला की साफ सफाई और दुकानों की मारम्मत को लेकर टेंडर हो चुके हैं। अभी मेला की तैयारियों में समय लगेगा लेकिन तबतक मेला परिसर में झूला सेक्टर में चहल पहल बढ़ जाएगी। क्योंकि दो दिन में कुछ झूला मेला मैदान में सजने लगेंगे। व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेन्द्र भदकारिया का कहना है कि अगले दो दिन में कुछ झूले आ जाएंगे। लेकिन इस बार रेंजर झूला का नया वर्जन इस बार मेला में आकर्षण का केन्द्र रहेगा। 

ग्वालियर मेला में व्यापारियों को ऑटोमोबाइल टैक्स छूट का इंतजार

लोगों को मेला छूट का बेसब्री से इंतजार है। लोग इस इंतजार में है कि छूट मिले तो वह मेला से वाहन खरीदें। जो लोग वाहन खरीदना चाहते थे वह थम गए है और मेला का इंतजार कर रहे हैं। इधर वाहन डीलरों केा भी इंतजार है कि परिवहन विभाग रोड टैक्स में छूट दे तो वह आटो मोबाइल सेक्टर में शोरुम सजाएं। 

ग्वालियर ऑटोमोबाइल मेला- टैक्स छूट आदेश से पहले नहीं सजेगा

हालांकि मेला की घोषणा होने के साथ ही परिवहन विभाग को मेला प्राधिकरण की ओर से मेला छूट को लेकर प्रस्ताव भेजा जा चुका है। परिवहन विभाग ने भी यह पत्र वल्लभ भवन भोपाल पहुंचा दिया है। अब शासन स्तर पर निर्णय होने के बाद रोड टैक्स में छूट की अधिसूचना जारी हो जाएगी। जिसके बाद आटो मोबाइल सेक्टर में भव्यता आ जाएगी। 

इधर मेला के आयोजन व भव्यता को लेकर शासन स्तर से समितियों का गठन कर दिया गया है। अब मेला समिति की सूची मेला सचिव द्वारा अगले दो दिन में जारी की जाएगी। मेला समिति बनने के बाद इस बार मेला में क्या क्या होगा इसकी रूप रेखा तैयार होगी।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !