केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़- डीए एरियर 3 किस्तों में मिलने की संभावना- Employees news

नई दिल्ली।
केंद्र सरकार ने पहले जनवरी 2020 से जून 2021 तक 18 महीने का डीए बकाया देने से इनकार कर दिया था परंतु अब अपडेट न्यूज़ यह है कि सेंट्रल गवर्नमेंट ने अपने एम्पलाइज को 3 किस्तों में डीए एरियर देने का मन बना लिया है। 

केंद्रीय कर्मचारियों को 12000 से लेकर 2 लाख रुपए तक का फायदा होगा

सातवां वेतनमान के तहत कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बकाया चल रहा था। वह लगातार मांग कर रहे थे परंतु भारत सरकार की ओर से कोरोना के कारण भुगतान से इंकार कर दिया गया था। सूत्रों का कहना है कि ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है। इशारा मिलते ही केंद्रीय कैबिनेट में प्रस्तुत कर दिया जाएगा। मोदी कैबिनेट यदि कर्मचारियों की इस मांग को मंजूरी दे देती है तो लेवल-3 के कर्मचारियों का डीए बकाया करीब 11,880 रुपए से 37,554 रुपए हो जाएगा। दूसरी ओर लेवल-13 या लेवल-14 के कर्मचारियों का डीए बकाया 1,44,200 रुपए से 2,18,200 रुपए के बीच रहेगा।

सातवां वेतनमान- केंद्रीय कर्मचारियों को 4% महंगाई भत्ता मिलने की संभावना

केंद्र सरकार जल्द ही महंगाई भत्ते में भी 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का ऐलान कर सकती है, जिसका फायदा करीब सवा करोड़ कर्मचारी और पेंशनधारकों को होगा। महंगाई भत्ते में यह बढ़ोतरी साल 2023 से हो सकती है। मोदी सरकार अगर केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों के डीए में 4 फीसदी का इजाफा करती है तो फिर महंगाई भत्ता 42 फीसदी हो जाएगा। फिलहाल कर्मचारियों को 38 प्रतिशत डीए का फायदा मिल रहा है। डीए बढ़ने के बाद कर्मचारियों की सैलरी में 8,000 रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी हो जाएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !