VU JABALPUR में एडमिशन कब से होंगे, पढ़िए मैनेजमेंट का प्लान

Veterinary University Jabalpur
में एडमिशन का इंतजार कर रहे हैं स्टूडेंट्स के लिए समाचार यह है कि उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ेगा। सन 2022 में एडमिशन की कोई संभावना नहीं है। College of Veterinary Science and Animal Husbandry,Jabalpur में कोरोना काल के बाद पिछड़े सेशन का खामियाजा विद्यार्थियों को अभी तक भुगतना पड़ रहा है। 

प्री वेटरनरी एंड फिशरी टेस्ट प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

अच्छी खबर यह है कि प्री वेटरनरी एंड फिशरी टेस्ट की प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड द्वारा लिए जाने वाले इस टेस्ट में लगभग 3500 से ज्यादा विद्यार्थियों के शामिल होंगे। परीक्षा के बाद जारी परिणाम के आधार पर नानाजी देशमुख पशुचिकित्सा विज्ञानविश्वविद्यालय प्रशासन काउंसलिंग लेगा, जिसमें सफल होने वाले विद्यार्थियों को जबलपुर, रीवा और महू कालेज में प्रवेश मिलेगा।

वेटरनरी परीक्षा से पहले ही काउंसिलिंग की तैयारी कर ली 

मध्यप्रदेश समेत देशभर के मेडिकल कालेज में प्रवेश लेने के लिए आयोजित नीट के परिणाम जारी हो गए हैं और इधर वेटरनरी कालेज में प्रवेश लेने के लिए होने वाली परीक्षा का अब तक पता नहीं है। यह परीक्षा पहले ही छह माह देरी से चल रही है और अब परीक्षा के बाद परिणाम और फिर काउंसलिंग में लगभग तीन माह का और वक्त लगेगा। इस वजह से मेडिकल में प्रवेश न मिलने वाले विद्यार्थियों को वेटरनरी में प्रवेश लेने के लिए इंतजार करना होगा। यह इंतजार तीन से चार माह बढ़ सकता है। हालांकि वेटरनरी विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा और परिणाम से पहले ही काउंसिलिंग की तैयारी कर ली है, ताकि इसमें ज्यादा वक्त न लगे।

अधिकारियों को निर्देश- सेशन लेट न हो

प्री वेटरनरी एंड फिशरी साइंस परीक्षा के बाद परिणाम आने से पहले ही काउंसलिंग की तैयारी कर ली जाएगी। काउंसलिंग समय पर हो और सेशन लेट न हो, इसके लिए संबंधित अधिकारियों ने निर्देश दे दिए गए हैं। -प्रो.एसपी तिवारी, कुलपति, नानाजी देशमुख पशुचिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय