Small Business Ideas- घर में 15000 की मशीन से ₹250 रोज की इनकम, महिलाएं भी कर सकती हैं

आज अपन एक ऐसे होम बेस ऑलमोस्ट जीरो इन्वेस्टमेंट स्मॉल स्केल बिजनेस पर डिस्कस करेंगे जिसमें एक बार मशीन खरीदने के बाद डेली चालू पूंजी सिर्फ 4 यूनिट बिजली है और इसके बदले आपको ₹250 मिलेंगे। यानी यह एक हाई प्रॉफिट बिजनेस है। यदि डिमांड ज्यादा हो तो एक से अधिक मशीन लगा सकते हैं। 

महामारी का दौर गुजर जाने के बाद सब कुछ सामान्य नहीं हुआ है। लोगों का इम्यून सिस्टम कमजोर हो गया है और लोग तेजी से बीमार होने लगे हैं। उन्हें न्यूट्रिशन वैल्यू समझ में आने लगी है। अब वह किसी भी पैकेट पर लिखी हुई चीजों पर भरोसा नहीं करते। लोग चाहते हैं कि उनके खाने में जो भी शामिल हो वह बड़ी कंपनी का हो या ना हो लेकिन बेस्ट क्वालिटी होना चाहिए। 

करीब 50 साल पहले भी भारत में लोग अपनी पसंद के अनाज और मसाले खरीदकर उनका पाउडर बनाकर स्टोर कर लिया करते थे। अब टेक्नोलॉजी इस तरह के लोगों को थोड़ा और सपोर्ट कर रही है। लोग फलों और सब्जियों को पाउडर बनाकर स्टोर कर रहे हैं ताकि उनकी न्यूट्रिशन वैल्यू बनी रहे और साल भर उनका यूज किया जा सके। 

Fruit Dehydrator Multi-Layer Machine

Fruit Dehydrator Multi-Layer Machine की डिमांड अब भारत में मसाला चक्की की तरह हर शहर में बढ़ने लगी है। इस मशीन की मदद से आप किसी भी प्रकार के फ्रूट और सब्जियों को पाउडर बनाकर दे सकते हैं। लोग बाजार से अपनी पसंद के फ्रूट और सब्जियां खरीद कर लाएंगे। आप उन्हें पाउडर बनाकर दे देंगे। 

सबसे अच्छी बात यह है कि आटा चक्की और मसाला चक्की की तरह इस मशीन को चलाना नहीं पड़ता। यह फुली ऑटोमेटिक मशीन है। आप तो केवल कटर की मदद से स्लाइस बनाकर रात को मशीन में डाल देना है और सुबह निकाल कर पाउडर बना देना है। मशीन के साथ कैटलॉग आती है जिसमें लिखा होता है कि किस फ्रूट और वेजिटेबल को कितनी देर तक मशीन में रखना है। इसके अलावा कोई रॉकेट साइंस नहीं है।