Small Business Ideas- सिर्फ एक कैटलॉग से 1 लाख रुपए महीने कमाइए, 1 साल में बड़ा कारोबार बनाइए

इन्वेस्ट करने के लिए बड़ी पूंजी नहीं है तो कोई प्रॉब्लम नहीं है। बस एक इनोवेटिव आइडिया होना चाहिए। मार्केट का ट्रेंड और डिमांड समझने की प्रैक्टिस होना चाहिए। आपका स्मॉल स्केल बिजनेस आपको एक बड़ा ब्रांड बना देगा। आज अपन एक ऐसे ही अमेजिंग बिजनेस मॉडल की बात करेंगे जो आपके स्टार्टअप को सक्सेस स्टोरी बना सकता है। 

हर कोई चाहता है कि उसका अपना एक घर हो, यह बात पुरानी है। अब हर कोई चाहता है कि उसका एक अच्छा घर हो। अच्छे घर का मतलब होता है शानदार इंटीरियर। लिविंग रूम की अपनी शान होनी चाहिए और बेडरूम का फील बिल्कुल अलग होना चाहिए। घर में Modular kitchen होना चाहिए यह बात पुरानी हो गई है। अब एक नई डिमांड क्रिएट होने लगी है। 

घर में Modular bathroom भी होना चाहिए। जी हां दोस्तों, बाथरूम अब केवल दैनिक क्रिया और स्नान आदि का सामान्य स्थान नहीं रहा बल्कि स्टेटस सिंबल बनते जा रहे हैं। मॉड्यूलर बाथरूम की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। जो लोग नए घर बना रहे हैं उन्हें तो मॉड्यूलर बाथरूम चाहिए ही लेकिन जिनके पुराने घर है वह भी लिविंग रूम और उससे अटैच बाथरूम को मॉडलर बाथरूम बनवा रहे हैं। 

अपन को बिल्कुल वही करना है जो मॉड्यूलर किचन वाले करते हैं। ज्यादा पूंजी की जरूरत नहीं है, शुरुआत में तो ऑलमोस्ट जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस है। आपको सिर्फ एक प्यारी सी कैटलॉग बनाना है, जिसमें मॉडलर बाथरूम के बारे में सारे फोटोग्राफ्स और पूरी जानकारी हो। शहर में जितने भी कंस्ट्रक्शन साइट है, सभी से कांटेक्ट कीजिए। मॉड्यूलर बाथरूम के बारे में एक अच्छा सा प्रेजेंटेशन दीजिए। आपका आधे से ज्यादा काम हो जाएगा। 

शुरुआत में बाजार से सामान खरीद कर बाजार में उपलब्ध दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को हायर करके काम कर सकते हैं। यदि आप के बाजार में मॉड्यूलर बाथरूम के लिए अच्छी सामग्री उपलब्ध नहीं है तो इंडिया मार्ट और ऐमजॉन जैसी बहुत सारी ऑनलाइन ई कॉमर्स प्लेटफार्म पर आपको सब कुछ मिल जाएगा। आपको सिर्फ ऑर्डर कलेक्ट करना है और काम करके देना है। इस बिजनेस में कम से कम 40% का प्रॉफिट मार्जिन है और चलते-चलते आपको बता दें कि आज की तारीख में एक सिंपल बाथरूम का इंटीरियर भी लगभग ₹100000 का पड़ता है।