MP NEWS- शिवपुरी में डिप्टी रेंजर सहित 5 पर 25 गुर्जरों का बड़ा हमला, सबके शरीर में मल्टीपल फ्रैक्चर

ललित मुद्गल, शिवपुरी।
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की फॉरेस्ट रेंज सतनवाड़ा में वन विभाग की टीम पर गुर्जरों ने छापामार हमला कर दिया। डिप्टी रेंजर सहित पांच वन विभाग कर्मचारियों पर 25 हथियारबंद हमलावरों ने हमला किया। सभी घायल कर्मचारी जंगल में अलग-अलग पड़े मिले।

फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के हेड क्वार्टर पर कर्मचारियों पर हमले की सूचना आई। जब टीम उन्हें रेस्क्यू करने पहुंची तो घटनास्थल पर कोई नहीं मिला। पांचो घायल अधिकारी कर्मचारी अलग-अलग स्थानों पर मिले। सबसे पहले एक घायल जिला अस्पताल आया। फिर दो अन्य घायलों को लाया गया और अंत में शेष दो घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया। हमले में घायल कर्मचारियों में हमलावरों की दहशत इतनी ज्यादा है कि समाचार लिखे जाने तक उन्होंने हमलावरों के नाम नहीं बताए थे। 

जानकारी के अनुसार सतनवाड़ा रेंज में स्थित चिटौरा चिटौरी बीट क्षेत्र के कक्ष क्र 65 में स्थित अमर खौआ के बुद्धआरी मे गुर्जरों के द्वारा जंगल का नष्ट कर खेती करने के लिए जमीन तैयार करने की सूचना वन विभाग को मिली,सूचना थी कि जंगल नष्ट कर खेती की जा रही हैं और इसके लिए ट्रैक्टर से जुताई की जा रही है।

इस सूचना पर डिप्टी रेंजर विष्णु सैन, बीट गार्ड आशीष मिश्रा, देव ऋषि भार्गव, और  सचेन्द्र रघुवंशी अपनी मोटरसाइकिल से वीट क्रमांक 65 में पहुंचे। घायलों ने बताया कि उन्होंने एक ट्रैक्टर को जंगल में जोताई करते हुए जप्त कर लिया था परंतु तभी अचानक लगभग 25 हथियारबंद लोगों ने हमला कर दिया। 

फ्रिज डिपार्टमेंट की टीम को संभलने का मौका तक नहीं मिला। जान बचाने के लिए जिसको जो रास्ता मिला वह उस तरफ भागा। बीट गार्ड रघुवंशी का सिर फट गया। बाएं पैर में फ्रैक्चर है। शेष सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के शरीर में मल्टीपल फैक्चर है।