JABALPUR NEWS- OFK में फिर भगदड़, कर्मचारियों में दहशत

जबलपुर।
मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित OFK के फिलिंग सेक्शन में बारुद पिघला रही मेल्टर मशीन से जोरो से आवाज आने पर कर्मचारियों में भगदड़ व अफरातफरी मच गई। कर्मचारी दहशत में आ गए। खबर मिलते ही फायर बिग्रेड व सुरक्षा विभाग के अधिकारी अमले सहित पहुंच गए थे।

बताया गया है कि लगातार अवकाश होने व वित्तीय वर्ष 2022-23 के टारगेट को देखते हुए आयुध निर्माणी खमरिया (ओएफके) में रविवार को बम-बारुद बनाने का काम शुरु किया गया है। जिसके चलते आज फिलिंग सेक्शन 3,5 व 6 में कर्मचारियों को काम पर बुलाया गया था। फिलिंग सेक्शन 6 में मेल्टर मशीन द्वारा बारुद पिघलाया जा रहा था, तभी मशीन में जोरों से आवाज आने लगी। आवाज आते ही कर्मचारियों में भगदड़ व अफरातफरी मच गई। दहशत में कर्मचारी सेक्शन से बाहर निकलकर आ गए। खबर मिलते ही फायर बिग्रेड व सुरक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी तत्काल मौके पर पहुंच गए थे।

गौरतलब है कि फिलिंग सेक्शन में ही पिछले दिनों बारुद पिघलाते वक्त मेल्टर मशीन में भड़की आग से 6 कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए थे, जिसमें एक कर्मचारी नंदकिशोर सोनी की मौत हो गई। इस घटना को लेकर कर्मचारियों में आज भी दहशत है। प्रबंधन का कहना है कि मेल्टर मशीन में तकनीकी कारणों से आवाज आने लगी थी जिसके चलते कर्मचारी दहशत के कारण बिल्डिंग से बाहर आ गए थे।