INDORE NEWS- 4 करोड़पति कारोबारियों के यहां आयकर के छापे, भेष बदलकर आई थी टीम

इंदौर
। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने इंदौर के चार करोड़पति कारोबारी बिल्डर टीनू संघवी, शुभम लाभम मंत्री ग्रुप (सुमित मंत्री), एसडी वायर ग्रुप (दिलीप जैन) एवं रजत ज्वेलर्स के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान इनके 2 चार्टर्ड अकाउंटेंट के यहां भी छानबीन की गई। 

श्री महाकाल लोक उज्जैन के स्टीकर लगा कर आई थी आयकर की टीम

कार्रवाई का खाका इस तरह से तैयार किया गया कि इनमें से किसी को भनक तक नहीं लगी। यहां तक कि टीम ने अपने वाहनों पर श्री महाकाल लोक उज्जैन के स्टीकर लगा रहे थे, जिसके चलते किसी को शक भी नहीं हुआ। छापे के लिए अलग-अलग टीमें तैयार की गई थीं। कार्रवाई में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसलिए इन विभागों ने पर्याप्त संख्या में पुलिस बल भी साथ में रखा था। 

जवाहरलाल एण्ड सन्स पर पड़ा पहला छापा

विभाग ने सुबह टीनू संघवी के प्रगति विहार स्थित मकान और जवाहर मार्ग स्थित जवाहरलाल एण्ड सन्स ऑफिस पर छापा मारा। विभाग को सूचना दी गई थी कि इसी ऑफिस में टैक्स चोरी के सबसे ज्यादा दस्तावेज मिलेंगे। इसी तरह एक टीम ने शुभ बिल्डर ग्रुप के सुमित मंत्री के राजेंद्र नगर स्थित ऑफिस तथा विजय नगर स्थित मकान पर छापा मारा। यहां टीम ने काफी गहन छानबीन की। टीम को यहां से एक अन्य कंपनी लाभम से जुड़े सूत्र भी मिले। यह कंपनी सुमित के भाई के नाम से है। इसी तरह रजत ज्वेलर्स पर भी टीम ने छापा मारा। समाचार लिखे जाने तक यहां सभी दस्तावेजों, कम्प्यूटर डाटा आदि को लेकर कर्ताधर्ताओं व उनसे जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है।