GWALIOR NEWS- अनजान व्यक्ति को लिफ्ट देने से पहले यह खबर जरूर पढ़ें

ग्वालियर
। लोगों की मदद करना एक पुण्य का काम होता है। सरकार भी कहती है कि यदि आप किसी वाहन से जा रहे हैं और अकेले हैं तो बेहतर होगा किसी को लिफ्ट दे। इस प्रकार ईंधन की बचत होगी और आपके संबंध भी मधुर होंगे परंतु अनजान व्यक्ति को लिफ्ट देने से पहले सतर्क होना जरूरी है क्योंकि अपराधी हमेशा लोगों की संवेदनशीलता का फायदा उठाते हैं।

पंचवटी वस्त्र नगर के रहने वाले 62 वर्षीय गोपाल पुत्र लक्ष्मण दास गोयल कारोबारी हैं। वह एक व्यापारी से रुपए लेने के लिए गए थे। 40 हजार रुपए लेकर वह घर लौट रहे थे, इसी दौरान उन्हें एक बाइक पर तीन युवक मिले। युवकों ने हाथ देकर इन्हें रोका। बाइक सवार युवकों ने कहा कि सबसे पीछे बैठे दोस्त को रेलवे स्टेशन की तरफ जाना है, यह बहाना बनाकर उनसे लिफ्ट मांगी। वह झांसे में आ गए, युवक को लिफ्ट दे दी। 

सिटी सेंटर इलाके में स्थित पेट्रोल पंप की तरफ वह जाने लगे, क्योंकि उन्हें पेट्रोल डलवानी थी। तभी युवक गाड़ी रोकने की बात कहने लगा। पीछे उसके साथी भी बाइक से चल रहे थे। कारोबारी की जेब से उसने रुपए निकाले और भागकर अपने साथियों की बाइक पर जा बैठा और तीनों पलक झपकते ही फरार हो गए। 

कारोबारी ने गाड़ी रोककर शोर मचाया लेकिन तब तक आरोपित भाग चुके थे। इसके बाद 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी गई। अब पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है, जिससे आरोपितों तक पहुंचा जा सके।