DEO का डबल मीनिंग ऑडियो वायरल, महिला शिक्षक ट्रांसफर का निवेदन कर रही थी

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग के एक स्कूल जिला शिक्षा अधिकारी का ऑडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला शिक्षक अपनी नवजात बेटी के पालन पोषण के लिए ट्रांसफर का निवेदन कर रही है और अधिकारी द्वारा लगातार डबल मीनिंग बातें की जा रही है। उसे घर बुला रहे हैं। लॉन्ग ड्राइव पर चलने के लिए कह रहे हैं। महिला शिक्षक को रानी कहकर संबोधित किया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि मामला मुख्यमंत्री के कार्यालय तक पहुंच गया है। कुल 10.42 मिनट के इस ऑडियो में एक बात स्पष्ट रूप से समझ में आ रही है कि महिला शिक्षक अपनी नवजात बेटी के पालन पोषण के लिए ट्रांसफर चाहती है और अधिकारी द्वारा इस मौके का फायदा उठाया जा रहा है। मध्यप्रदेश में ट्रांसफर को उद्योग भी कहा जाता है परंतु यह मामला कुछ और नजर आ रहा है। 

अधिकारी द्वारा लगातार महिला शिक्षक के साथ आपत्तिजनक बातें की जा रही है। उसके फोटो मांग रहे हैं। डांस करते हुए वीडियो मांग रहे हैं। घर पर बुला रहे हैं। डबल मीनिंग शब्दों में खिलाने पिलाने की बात कर रहे हैं। विज्ञान के एक ऐसे शब्द का उपयोग किया गया जिसका देसी हिंदी में बड़ा आपत्तिजनक अर्थ होता है। 

महिला शिक्षक को लॉन्ग ड्राइव पर चलने के लिए कहा गया। जब महिला शिक्षक ने अप्रत्यक्ष रूप से की गई डिमांड को उसी प्रकार के शब्दों में रिजेक्ट कर दिया तो अधिकारी ने महिला शिक्षक के ट्रांसफर की संभावना से इनकार कर दिया। 

यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि यह ऑडियो मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षकों की ट्रांसफर लिस्ट जारी हो जाने के बाद वायरल हुआ है। यह जांच का विषय हो सकता है कि इस बातचीत और आज की तारीख के बीच क्या कुछ हुआ है।