DELHI NEWS TODAY- सिर्फ महत्वपूर्ण समाचार यहां पढ़ें

DELHI के उपराज्यपाल की विशेष सचिव ट्रांसफर

दिल्ली सरकार के सेवा विभाग ने कहा कि एलजी वीके सक्सेना के विशेष सचिव साक्षी मित्तल को अब दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के अतिरिक्त सचिव के रूप में तैनात किया गया है। वहीं, एमसीडी के अतिरिक्त आयुक्त के रूप में कार्यरत शिल्पा शिंदे अब दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की नई प्रबंध निदेशक होंगी। इनके अलावा नामग्याल अंगमू को उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) कापसहेड़ा के रूप में नियुक्त किया गया है, वह राजस्व संपदा परियोजना की देखभाल भी करेंगे।

दिल्ली शराब नीति मामला- ED ने 1 करोड़ रुपए नकदी जप्त किए

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली आपकारी नीति घोटाला मामले में छापेमारी के बाद करीब एक करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। जांच एजेंसी ने शुक्रवार को पंजाब, दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) और आंध्र प्रदेश में 35 से अधिक स्थानों पर दिन भर छापेमारी की। शराब कारोबारियों, वितरण कंपनियों और इससे जुड़ी संस्थाओं के खिलाफ छापेमारी के दौरान एक स्थान से करीब एक करोड़ नकदी जब्त की गई है। 

रविवार को दिल्ली का ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा 

महर्षि वाल्मीकि जयंती और ईद मिलाद उन नबी के अवसर पर दिल्ली शहर में कई धार्मिक यात्राओं का आयोजन किया गया है। ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। कृपया रविवार को शॉपिंग पर जाने से पहले ट्रैफिक रूट जरूर कंफर्म करें। 

दिल्ली मौसम का पूर्वानुमान 

शुक्रवार से शुरू हुई बारिश शनिवार को भी जारी रही। इसके कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। कई जगह ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी। भारत मौसम विज्ञान विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि रविवार को भी मध्यम स्तर की बारिश होती रहेगी। पूरी दिल्ली के आसमान पर बादल छाए हुए हैं। कुछ स्थानों पर थोड़ी देर के लिए भारी बारिश भी हो सकती है। 

दिल्ली पुलिस पर फायरिंग 

वेस्ट दिल्ली से खबर आ रही है कि शौकत अली नाम के एक बदमाश ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए गई थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने पुलिस कर्मचारियों पर फायरिंग की। उसके खिलाफ एक और मामला दर्ज कर दिया गया है। 

बनबसा डिपो उत्तर प्रदेश से दिल्ली आ रही बस का एक्सीडेंट

उत्तर प्रदेश के बनबसा डिपो की सरकारी बस आधी रात बाद करीब ढाई बजे कांकाठेर ढाल के समीप आगे चल रहे ट्रक में घुस गई। यह बस दिल्ली जा रही थी। घटना में बस चालक सहित 16 यात्री घायल हो गए। हादसा ट्रक चालक द्वारा अचानक ब्रेक लगा देने के कारण हुआ।