CM Sir, आयुष भर्ती में बस एक राहत दिला दीजिए- Khula Khat by समस्त दवासाज

महोदय
, प्रोफेशनल एग्जामनेशन बोर्ड भोपाल के द्वारा आयुष विभाग म.प्र. के लिए आयुर्वेद / होम्योपैथी/ यूनानी कम्पाउन्डर / फार्मासिस्ट की सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इस सम्बन्ध में अनुरोध है कि प्रार्थीगण आठ वर्ष से दवासाज के पद पर रहकर विभाग की सेवा कर रहे है एवं वर्ष 2021 में संचालनालय आयुष भोपाल से अनुमति प्राप्त कर स्वयं के व्यय पर दो वर्षीय आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट डिप्लोमा कोर्स कर रहे है।

भर्ती विज्ञापन के शर्तानुसार केवल डिप्लोमा धारी अभ्यर्थी ही भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते हैं। श्रीमान् जी से विनय है कि हम प्रार्थीगण अंतिम वर्ष में अध्ययनरत है, वर्तमान में हमारे पास डिप्लोमा नहीं है जिस वजह से हम भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होने के पात्र नहीं है। यदि इस नियम में आंशिक शिथिलता बढ़ती जाए एवं अंतिम वर्ष में अध्ययनरत अभ्यर्थियों को भी भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होने का अवसर दिया जाये तो हम सभी प्रार्थीगण भी इस सीधी भर्ती प्रकिया में सम्मिलित हो सकते है एवं विभाग की सेवा करते रहेंगे। 

श्रीमान जी दवासाज के पदोन्नति के नियम भी अस्पष्ट है एवं सीधी भर्ती की निरंतरता की भी संभावना नहीं रहती है। इस वजह से भविष्य में भी हमारे डिप्लोमा का कोई औचित्य नहीं रह जाएगा। 

अत: श्रीमान जी से विनम्र अनुरोध है कि भर्ती नियम को शिथिल कर हम सभी प्रार्थीगण को भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होने की अनुमति प्रदान करने की महान कृपा करें।
अध्ययनरत दवासाज, आयुष विभाग (मध्य प्रदेश) 

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com