BHOPAL अग्निवीर सेना भर्ती रैली, सभी जरूरी और काम की बातें पढ़िए

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम लाल परेड ग्राउंड में 27 अक्टूबर से भारतीय सेना के लिए अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो जाएगी जो निरंतर 7 नवंबर तक चलेगी। इसमें आसपास के 9 जिलों के उम्मीदवारों को शामिल होने का मौका दिया गया है। 

भोपाल सेना अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल जिले एवं रिक्त पद

सेना भर्ती कार्यालय भोपाल द्वारा बताया गया है कि भर्ती में भोपाल, बैतूल, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद (नर्मदापुरम), हरदा, राजगढ़, रायसेन, सीहोर और विदिशा के युवा भाग ले सकते हैं। इन जिलों के अलावा अन्य किसी जिले के युवाओं को भर्ती में मौका नहीं मिलेगा। प्रत्याशियों को अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर स्टोर कीपर और अग्निवीर ट्रेडमैन के लिए चयनित किया जाएगा।

अग्निवीर भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड कहां से डाउनलोड करें 

जिन प्रत्याशियों ने आवेदन किए हैं, उन्हें एडमिट कार्ड नहीं मिले हैं, वह सेना की आधिकारिक वेबसाइट www.join Indianarmy.nic.in पर लॉग इन कर एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। आवेदक आवेदन की स्थिति की जानकारी भी देख सकते हैं।

भोपाल अग्निवीर भर्ती हेल्पलाइन

यदि किसी को समस्या आ रही है, तो अपनी क्वेरी भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर भेज सकता है या 22 अक्टूबर की सुबह 10 से शाम 4 बजे तक लाल परेड ग्राउंड में स्थित शिकायत कक्ष में संपर्क कर सकता है।

भोपाल अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया का विवरण

  • 27 अक्टूबर की सुबह 4 बजे से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।
  • सबसे पहले प्रत्याशियों की शारीरिक माप की जाएगी।
  • फिर दौड़ का आयोजन होगा।
  • दौड़ में सफल होने के बाद प्रत्याशियों के डॉक्यूमेंट चेक होंगे।
  • इनका फिजिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा।
  • सफल कैंडिडेट को लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दिया जाएगा।

अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा कब होगी

फिजिकल में सफल प्रत्याशियों की लिखित परीक्षा जनवरी में आयोजित होगी। अग्निवीर सेना की भर्ती में प्रारंभिक रूप से प्रत्याशियों का चयन किया जाना है। पहले दिन 3 हजार युवाओं को बुलाया गया है। उसके बाद प्रत्येक दिन 5 हजार प्रत्याशी को बुलाया जाएगा।