BHOPAL NEWS- गूगल के मैनेजर की लाइफ हैंग हो गई क्योंकि एक साथ दो प्रोग्राम रन हो गए

भोपाल
। गूगल इंडिया के मैनेजर गणेश शंकर की लाइफ हैंग हो गई है क्योंकि उन्होंने अपनी लाइफ में एक साथ दो प्रोग्राम रन कर दिए थे। कंडीशन यह है कि भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) शिलांग से MBA करने के बाद गणेश शंकर, थाना-कचहरी के चक्कर लगा रहे हैं।

सबसे पहले गणेश शंकर की लव स्टोरी

एक मामला भोपाल की कमला नगर थाने में दर्ज हुआ है। इस मामले की प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन के बाद एक ऐसी कहानी सामने आई है जो काफी कुछ फिल्मी है। बात 2012 की है। भोपाल की रहने वाली युवती और गणेश शंकर IIM शिलांग से MBA कर रहे थे। कॉलेज के दौरान दोनों की पहचान हुई। फिर उनके बीच प्यार हो गया। करीब 7 साल तक दोनों लिव इन रिलेशन रहे। शादी का वादा भी किया। 

अब लव स्टोरी में ट्विस्ट

गणेश के पिता शंकर राजगोपालन एसबीआई से रिटायर्ड हैं। वे मूल रूप से बेंगलुरु के ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। युवती का परिवार मूल रूप से गोरखपुर उत्तर प्रदेश का है। उसके पिता भारतीय दूर संचार लिमिटेड से रिटायर्ड हैं। पढ़ाई पूरी करने के बाद दोनों बेंगलुरु में जॉब करने लगे। लड़की के भाई ने बताया कि 14 जुलाई 2021 को वहीं दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। इसका सर्टिफिकेट उनके पास है। लड़की ने जब घर आकर बताया तो पहले तनाव की स्थिति बनी फिर मान गए। सामाजिक रीति रिवाज से शादी करने के लिए गणेश शंकर के पिता शंकर राजगोपालन से फोन पर बात की, उन्होंने इस रिश्ते को स्वीकार करने से इंकार कर दिया। 

2 महीने में दो शादियां कर ली, सोचा किसी को क्या पता चलेगा

फिर सेकंड राउंड की बातचीत में मान गए और शादी की तारीख (25 जून 2022) तय कर दी गई, लेकिन इससे पहले 26 मार्च 2022 को बेंगलुरु में दूसरी लड़की से दक्षिण भारतीय रीति-रिवाज से शादी कर ली। बाद में 25 जून को भोपाल आकर गर्लफ्रेंड के साथ भी धूमधाम से सात फेरे ले लिए। शादी में IIM में पढ़ने वाले दोस्त भी शामिल हुए। पार्टी भी हुई। 

लड़की ने बेंगलुरु में गणेश के खिलाफ मामला दर्ज कराया

शादी के बाद गणेश अपनी पत्नी को बेंगलुरु नहीं ले गया। जब युवती ने गणेश के सोशल मीडिया अकाउंट पर पहली शादी की फोटो ने देख ली। गणेश से पूछताछ की, तो उसने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। फिर शक के आधार पर युवती, अपने पिता और जीजा के साथ बेंगलुरु पहुंची। वहां देखा, तो गणेश एक फ्लैट में अपनी पत्नी के साथ रह रहा था। युवती ने काफी मिन्नतें कीं, लेकिन गणेश ने उसे वहां से भगा दिया। फिर उसने बेंगलुरु में ही थाने में केस दर्ज करा दिया।

गणेश ने भोपाल आकर लड़की वालों के खिलाफ FIR करवा दी

इसके बाद गणेश शंकर ने भी भोपाल के कमला नगर थाने में शिकायत कर दी। मैनेजर के दावे के अनुसार भोपाल की युवती से उसकी शादी बिहार के 'पकड़ौआ बियाह' के तर्ज पर हुई है। यानी उसकी मर्जी के खिलाफ होते किडनैप करके और बेहोशी की हालत में शादी कर दी गई है।

हमारे पास जुलाई 2021 का मैरिज सर्टिफिकेट है: लड़की के पिता

लड़की के पिता ने बताया कि उनकी बेटी और गणेश ने जुलाई, 2021 में बेंगलुरु में कोर्ट मैरिज कर ली थी। उनकी शादी वहां के मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस में दर्ज है। उनके पास उसका सर्टिफिकेट भी है। गणेश ने मार्च 2022 में दूसरी शादी कर ली है, इसलिए वो ये सब कर रहा है। बेटी ने भोपाल कोर्ट में परिवाद दायर करने के साथ बेंगलुरु पुलिस में भी आवेदन दिया है।

इन्वेस्टिगेशन ऑफीसर का बयान

मामले की जांच कर रहे एसआई संजय शुक्ला ने बताया कि पीड़ित युवक ने खुद को बेंगलुरु में गूगल का मैनेजर बताया है। युवती भी उसके साथ IIM में पढ़ी है। वर्तमान में युवती जॉब कर रही है। अभी दूसरे पक्ष के बयान नहीं हो पाए हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।