BHOPAL DIWALI HELPLINE NUMBER- भोपाल में दीपावली के लिए हेल्पलाइन नंबर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दीपावली के त्योहार के समय लोगों को किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति में मदद करने के लिए प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं। पुलिस, प्रशासन, नगर निगम एवं चिकित्सा विभाग के विशेष दस्ते 24 घंटे अलर्ट रहेंगे और तुरंत मदद उपलब्ध कराएंगे। 

भोपाल शहर में यदि कहीं पर भी आग लगने की घटना होती है तो सूचना प्राप्त होते ही फायर बिग्रेड तत्काल रवाना होगी। इसके लिए 300 से अधिक कर्मचारी अलर्ट रहेंगे और 50 फायर बिग्रेड रेडी टू मूव पोजीशन में रहेंगी। फतेहगढ़ फायर कंट्रोल रूम पर भी अमला तैनात रहेगा। किसी भी प्रकार की मदद के लिए 0755-2542222, 0755-2540220 एवं 0755-2701401 पर संपर्क किया जा सकता है।

हर अस्पताल में इमरजेंसी ओपन रहेगा 

भोपाल शहर के हर सरकारी एवं प्राइवेट अस्पताल में इमरजेंसी ओपन रहेगा। किसी भी मरीज को इलाज के लिए मना नहीं किया जाएगा। भोपाल सरकारी जिला चिकित्सालय जेपी हॉस्पिटल और हमीदिया हॉस्पिटल में विशेष इंतजाम किए गए हैं। गंभीर मरीजों को प्राइवेट अस्पताल प्राथमिक चिकित्सा देने के बाद रेफर करेंगे। सभी मरीजों को जेपी हॉस्पिटल और हमीदिया हॉस्पिटल में तत्काल इलाज दिया जाएगा। सीनियर डॉक्टर तैनात किए गए हैं। 

उपद्रवियों को सबक सिखाने और पुलिस बुलाने के लिए डायल 100 पर कॉल करें।