मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती- वर्ग 1 एवं 2 सेकंड काउंसलिंग की वैकेंसी पोर्टल पर डिस्प्ले करने की मांग

भोपाल
। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्थाई शिक्षक भर्ती 2018 के लिए द्वितीय काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी गई है परंतु अभी तक रिक्त पदों की संख्या को प्रदर्शित नहीं किया गया है। 

सोमवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त श्री अभय वर्मा को आवेदन पत्र सौंपकर रिक्त पदों की जानकारी को टीआरसी (trc) पोर्टल पर प्रदर्शित कराने की मांग। शिक्षक पात्रता परीक्षा संघ से रंजीत गौर एवं अन्य अभ्यार्थियों के अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग को सर्वप्रथम यह स्पष्ट करना चाहिए कि कुल कितने रिक्त पदों पर द्वितीय काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की जा रही है। 

अभी तक रिक्त पदों की जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध ना होने से पात्र अभ्यर्थियों में असमंजस बना हुआ है कि कुल मिलाकर कितने पदों पर द्वितीय काउंसलिंग की जा रही है क्योंकि पात्र अभ्यर्थी पिछले 3 वर्षों से पदवृद्धि की मांग कर रहे थे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने पद बढ़ाए गए हैं अथवा कुल कितने पदों पर द्वितीय काउंसलिंग की जा रही है। लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त ने अभ्यर्थियों को आश्वासन देते हुए कहा है कि बहुत जल्द trc पोर्टल पर रिक्त पदों की संख्या उपलब्ध करा दी जाएगी।

आवेदन पत्र में विशेष रुप से प्रथम चरण के उपेक्षित विषयों में पदवृद्धि की मांग की गई है साथ ही साथ चयन सूची में नामों की पुनरावृत्ति पर रोक लगाने की मांग भी की गई है।आवेदन पत्र सौंपने वालों में रंजीत गौर, लीलेन्द्र मेहरा, आकांक्षा जैन,सारिका माहौर आदि उपस्थित रहे।