Small Business Ideas- 10X10 के केबिन से 50,000 महीने की कमाई होगी

यदि आप Low Investment and Most Profitable Businesses सर्च कर रहे हैं तो यहां आप की तलाश खत्म हो जाती है। यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जिसमें ना तो किसी मशीन की जरूरत है और ना ही दिन भर ग्राहकों को कोई प्रोडक्ट बेचने की जरूरत है। मात्र 20-25 व्यापारियों की प्रॉब्लम सॉल्व करके आप 10X10 के केबिन से ₹50000 महीने आसानी से कमा सकते हैं। 

HR यानी ह्यूमन रिसोर्स यानी कर्मचारी की जरूरत सबको होती है। छोटे शहरों में व्यापारियों की सबसे बड़ी प्रॉब्लम अच्छे कर्मचारी होती है। कारोबारियों को उनकी पसंद के मुताबिक कर्मचारी नहीं मिलते और कर्मचारियों को उनके टैलेंट के मुताबिक काम नहीं मिलता। सबसे बड़ा कारण यह होता है कि छोटे शहरों में दोनों के बीच कम्युनिकेशन गैप बहुत ज्यादा होता है। यहां तक कि कुछ इलाकों में तो व्यापारी अपने यहां वैकेंसी ओपन होने का विज्ञापन भी नहीं देते। उन्हें लगता है कि इससे उनकी प्रतिष्ठा प्रभावित होती है। 

इस प्रॉब्लम का एक ऐसा सलूशन है जिसे सरकार भी मानती है और उपयोग कर रही है। अपन एक छोटी सी आउट सोर्स एजेंसी शुरू करेंगे। इसमें कर्मचारी काम तो कारोबारी के यहां करेगा लेकिन वह आपकी एजेंसी का कर्मचारी कहलाएगा। दुकानदार को फायदा यह होगा कि उसकी कर्मचारियों से होने वाली तनातनी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी और कर्मचारी को फायदा ही होगा कि उसे उसकी योग्यता के अनुसार कोई ना कोई काम जरूर मिलता रहेगा। 

एक कर्मचारी की सैलरी पर यदि आपने मात्र 10% फीस चार्ज की और जैसा कि अपन ने सबसे पहले डिस्कस किया था, 20-25 कारोबारियों को मात्र 100 कर्मचारियों की सेवाएं उपलब्ध कराई तब भी ₹50000 से कम, आपकी इनकम बिल्कुल नहीं होगी।