मध्य प्रदेश में मानसून- कभी बादल कभी धूप जैसी लुकाछिपी चलती रहेगी- MP WEATHER FORECAST

नवरात्रि के पहले दिन मध्यप्रदेश के आसमान पर बादल तो छाए हुए हैं परंतु कहीं भी चिंता बनाने वाली बारिश नहीं हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि 29 सितंबर तक मध्यप्रदेश के आसमान पर बादलों की रवानगी दिखाई देगी। इसके कारण कभी धूप कभी छांव की स्थिति बनेगी। 

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ एवं पन्ना जिलों के आसमान पर भारी बादलों की मौजूदगी के कारण तेज गड़गड़ाहट और बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर आम नागरिकों को सावधान रहने की अपील की है। इसके अलावा शेष मध्यप्रदेश के आसमान में मानसून की वापसी दिखाई देगी। बादलों की रवानगी के कारण कहीं धूप और कहीं छांव की स्थिति बनी रहेगी। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि वर्तमान में राजस्थान के उत्तर पूर्व और उत्तर प्रदेश के आसपास के हिस्सों में आसमान में चक्रवाती हवाएं चल रही हैं। बादलों की एक लंबी रैली राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के उत्तरी क्षेत्र और ओडिशा के उत्तरी क्षेत्र से होते हुए बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम तक जा रही है। इस रैली में मौजूद बादलों के कुछ दल कहीं-कहीं पर बूंदाबांदी कर रहे हैं।