नवरात्रि में प्रॉपर्टी की बंपर रजिस्ट्री होंगी, सरकारी ऑफिस भी खुला रहेगा- MP NEWS

भोपाल।
इस साल नवरात्रि में बड़ी संख्या में प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री होने की संभावना है इसलिए शासन स्तर पर निर्धारित किया गया है कि प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री से संबंधित सरकारी ऑफिस सामान्य से ज्यादा समय तक के लिए खुले रहेंगे और कोई कर्मचारी छुट्टी पर नहीं होगा। 

मध्य प्रदेश शासन के महानिरीक्षक पंजीयन ने सभी परिक्षेत्रीय उप महानिरीक्षक पंजीयन, सभी वरिष्ठ जिला पंजीयक एवं जिला पंजीयक को शारदीय नवरात्रि में कार्यालयीन समय में वृद्धि के निर्देश जारी किये हैं। आम नागरिकों की सुविधा के लिए 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक सभी पंजीयक कार्यालय सुबह 10 से शाम 6:30 बजे तक खुले रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि नवरात्रि में नागरिकों द्वारा अचल संपत्ति के दस्तावेजों का पंजीयन अधिक संख्या में कराया जाता है। इस वर्ष भी नवरात्रि पर्व के दौरान अचल संपत्ति के दस्तावेजों के पंजीयन में वृद्धि की संभावना है। आम जनता एवं सर्विस प्रोवाईडर द्वारा भी नवरात्रि में कार्यालयीन समय एवं कार्यालयीन दिवस बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी।

शारदीय नवरात्रि पर्व की अवधि में जन-सामान्य को दस्तावेजों के पंजीयन कार्य में अधिक सुविधा देने एवं राज्य शासन के राजस्व को दृष्टिगत सभी उप पंजीयक कार्यालय 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक की अवधि में (सार्वजनिक अवकाश दिवस एक और 2 अक्टूबर को छोड़ कर) समय वृद्धि के साथ खोले जायेंगे। पंजीयन कार्यालयों की कार्य आवश्यकता अनुसार प्रतिदिन स्लॉट की संख्या बढ़ाए जाने का भी निर्णय लिया गया है, जिससे अधिकाधिक पक्षकार लाभ ले सकें।