MP EDUCATION NEWS- प्रतिनियुक्ति समाप्त बीआरसी एवं एपीसी की पदस्थापना के निर्देश

भोपाल
। स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय मध्यप्रदेश शासन के अंतर्गत राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक धनराजू एस ने सभी कलेक्टरों को पत्र लिखकर बताया है कि जिन विकासखंड स्त्रोत समन्वयक एवं सहायक परियोजना समन्वयक की प्रतिनियुक्ति अवधि समाप्त हो गई है उनकी पदस्थापना कहां और कैसे करना है। 

पत्र क्रमांक 5694 दिनांक 29 सितंबर 2022 में संचालक राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टर को संबोधित करते हुए लिखा गया है कि, जिलों में विकासखंड स्त्रोत समन्वयक एवं सहायक परियोजना समन्वयक के पदों की पूर्ति हेतु विज्ञप्ति जारी कर लिखित परीक्षा के माध्यम से काउंसलिंग के उपरांत प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापना के निर्देश दिए गए। 

इन पदों पर पूर्व से प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत शिक्षक एवं कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की समाप्ति की कार्रवाई के उपरांत यह सभी शिक्षक एवं कर्मचारी जिला शिक्षा कार्यालय में नवीन पदस्थापना हेतु उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं और वर्तमान में इनसे कोई शैक्षणिक कार्य नहीं लिया जा रहा है। 

अतः उचित होगा कि जब तक इनकी नई पोस्टिंग नहीं हो जाती तब तक के लिए इन्हें जिले की सर्वाधिक आवश्यकता वाले स्कूलों में विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए नियुक्त कर दिया जाए।