MP NEWS- विभागीय परीक्षाओं के पुनरीक्षण के लिए कमेटी गठित

भोपाल
। राज्य शासन ने विभागीय परीक्षाओं की वर्तमान व्यवस्था में पुनरीक्षण की आवश्यकता को देखते हुए महानिदेशक आर.सी.वी.पी. नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी की अध्यक्षता में समिति का गठन किया है।

समिति में प्रमुख सचिव (कार्मिक) सामान्य प्रशासन, प्रमुख सचिव राजस्व को सदस्य और संचालक नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी को सदस्य सचिव बनाया गया है।समिति द्वारा मध्यप्रदेश संवर्ग के भारतीय प्रशासनिक सेवा, मध्यप्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा तथा मध्यप्रदेश जूनियर प्रशासनिक सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारियों के लिए होंने वाली विभागीय परीक्षाओं की वर्तमान व्यवस्था में परिवर्तन एवं प्रस्तावित नवीन व्यवस्था के संबंध में सुझाव दिया जायेगा।

उप यंत्रियों की सीआर ऑनलाइन लिखी जाएगी 

भोपाल। राज्य नगरीय यांत्रिकी सेवा एवं नगर पालिक निगम सेवा के नगरीय निकायों में पदस्थ उप यंत्रियों की गोपनीय चरित्रावली (सीआर) अब ऑनलाइन लिखी जाएगी। वि.क.अ. सह आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास श्री निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि गोपनीय चरित्रावली इएचआरएमएस (eHRMS) पोर्टल पर लिखने की प्रक्रिया और चैनल निर्धारित कर दिया गया है। उन्होंने संबंधितों को निर्धारित समय-सीमा में गोपनीय चरित्रावली लिखने के निर्देश दिये हैं।