INDORE NEWS- मूसलाधार बारिश के कारण स्कूलों की छुट्टी घोषित

मध्यप्रदेश के इंदौर में मंगलवार शाम से शुरू हुई बारिश आज बुधवार दोपहर तक जारी रही. अतिवर्षा को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने पहली कक्षा पहली से कक्षा 12 वीं तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

गौरतलब है कि कल रात से सुबह 11:00 बजे तक करीब 5.5 इंच बारिश के बाद शहर की कई सड़कों पर पानी भर गया। सरस्वती नदी के डैम में पानी आने से आसपास के कई इलाकों के घरों में पानी घुस गया। शहर के प्रजापत नगर सहित अन्य इलाकों में कारें भी पानी के तेज बहाव के साथ बहती हुई नजर आई। गीतानगर के पास खेड़ापति हनुमान मंदिर नाले में एक युवक डूब गया। युवक का नाम सफर बताया जा रहा है। चंदन नगर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। वहीं रेस्क्यू दल व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद है। पुलिस के मुताबिक सफर नाम का बहते पानी में लोगों को बचाने गया था।

इंदौर बारिश और बाढ़ पीड़ितों के लिए हेल्पलाइन नंबर

गौरतलब है कि नगर निगम के अधिकारियों ने बारिश के पानी जमा होने और तेज बहाव में फंसे हुए लोगों के लिए निगम कंट्रोल रूम का लैंडलाइन नंबर 0731-2535555 समस्याओं के निराकरण के लिए जारी किया है। इसी के साथ महापौर पुष्यमित्र भार्गव कमिश्नर समेत हमले को लेकर प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। अतिवर्षा को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने कक्षा पहली से बारहवीं तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। कलेक्टर ने सभी स्कूलों के संचालकों को निर्देश दिए हैं कि जो स्कूल आज प्रारंभ हो चूके हैं, उनके संचालक सभी छात्र छात्राओं को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाना सुनिश्चित करें।

मंगलवार रात 8:00 बजे से बुधवार सुबह 8:00 बजे तक4.76 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई, जबकि बुधवार सुबह 8:00 बजे से 11:00 बजे तक करीब पौन इंच बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक 15 घंटों में कुल 5.52 इंच बारिश। हुई है। जिसके कारण यशवंत सागर, बड़ा सिरपुर, छोटा सिरपुर, लिंबोदी तालाब ओवरफ्लो हो गए हैं।